नई दिल्ली: शिखर सम्मेलन 2020 में देश के गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड चुनाव के नतीजों को लेकर भी बात की. उन्होंने झारखंड विधानसभा चुनाव में मिली हार को पार्टी अध्यक्ष होने के नाते अपनी हार बताया. उन्होंने कहा कि हम जरूर हार गए. ये आत्मचिंतन का विषय है.


महाराष्ट्र चुनाव नतीजों पर अमित शाह ने कहा कि नतीजे हमारे खिलाफ नहीं आए. नतीजे हमारे पक्ष में आए, जबकि हरियाणा के परिणामों पर उन्होंने कहा कि जनादेश हमारे खिलाफ नहीं था. सरयू राय से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि किसी एक फैसले से पार्टी को चिन्हित नहीं कर सकते.


नए साल पर ABP न्यूज़ पर गृहमंत्री अमित शाह का पहला इंटरव्यू, कहा- CAA नागरिकता देने का कानून, इसे NRC से  


हरियाणा में सरकार बनाने को लेकर अमित शाह ने कहा कि अगर हम सरकार नहीं बनाते तो, हमसे कम सीटें मिलने वाली पार्टी सरकार बनाती. ये राज्य के लोगों के लिए सही नहीं होता. हरियाणा का जनादेश हमारे खिलाफ नहीं था. हरियाणा में हम सबसे बड़ी पार्टी थे.


दिल्ली में होने वाले विधनसभा चुनाव को लेकर अमित शाह ने कहा कि हमारी तैयार बहुत अच्छी है. गत चुनाव के बाद तीनों एमसीडी और सातों लोकसभा हम जीते हैं. भाजपा ने दिल्ली में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. दिल्ली की जनता भाजपा के साथ रहेगी. केजरीवाल जी ने जो वादे किए थे, वो वादे वो पूरे नहीं कर पाए.


शिखर सम्मेलन 2020: NRC-CAA पर कांग्रेस के गौरव वल्लभ और बीजेपी के सुधांशु त्रिवेदी में हुई बड़ी बहस


दिल्ली और बिहार में होने वाले चुनाव में पार्टी के चेहरे पर अमित शाह ने कहा कि इस पर पार्टी निर्णय करेगी. ये फैसले पार्टी का पार्लियामेंट्री बोर्ड करता है. दिल्ली में हालात देखकर चेहरा दिया जाएगा. बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे. हमारे मुख्यमंत्री का चेहरा नीतीश कुमार होंगे. क्या बिहार में बराबर-बराबर सीटों पर लड़ेंगे? इसपर उन्होंने कहा कि जब तय हो जाएगा तब ये मीडिया को बता दिया जाएगा.