Shimla Sanjauli Mosque Row: हिमाचल प्रदेश में शिमला की संजौली मस्जिद विवाद पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि वह एक अवैध मस्जिद है और उसे ढहा देना चाहिए. देश में जितनी भी अवैध मस्जिदें और मदरसे हैं, उन्हें भी ढहा देना चाहिए. फिलहाल देश में बहुत गहरी साजिश चल रही है.


बीजेपी के सीनियर नेता के मुताबिक, "जहां-जहां हिंदू आबादी हैं, वहां मुस्लिमों को बसाने की साजिश चल रही है. देवभूमि में रोहिंग्या को बसाने की साजिश रची जा रही है. मैं वहां के हिंदुओं को धन्यवाद देता हूं कि वे इसका विरोध कर रहे हैं." दरअसल, मस्जिद के कथित अवैध निर्माण के खिलाफ हिंदू संगठनों ने (11 सितंबर) बुधवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया है. 


इमारत अवैध हुई तो...बोले विक्रमादित्य सिंह


इस बीच, हिमाचल सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह बोले, "मैंने विधानसभा के पटल पर भी कहा कि अगर वह इमारत अवैध पाई जाती है तो उसको ढहाया जाएगा. हम हिमाचल में शांति चाहते हैं क्योंकि हिमाचल शांत राज्य है. हिमाचल में मंदिरों के निर्माण के लिए हमने करोड़ों रुपए दिए हैं. मैं एक गर्वित सनातनी हूं. मैं खुद प्रभु राम के मंदिर के दर्शन करने गया था."


आखिर क्या है संजौली मस्जिद विवाद? समझें 


संजौली मस्जिद को लेकर हिंदू संगठनों का आरोप है कि इसका निर्माण अवैध रूप से किया गया है. वे चाहते हैं कि इस मस्जिद को जल्द से जल्द गिरा दिया जाए. विवाद की शुरुआत तब हुई जब शिमला के विक्रम सिंह नामक युवक को कुछ लोगों ने बुरी तरह से पीटा था, जिसपर विक्रम सिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि मारपीट के बाद आरोपी मस्जिद में छिप गए थे. विक्रम सिंह के मामले के बाद हिंदू संगठनों ने संजौली मस्जिद के खिलाफ धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया. उनका कहना है कि मस्जिद का निर्माण अवैध था और इसे गिराया जाना चाहिए.


यह भी पढ़ें:-'झूठ की दुकान खोल बैठे', राहुल गांधी के किस बयान पर आगबबूला हुए राजनाथ सिंह