महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीटों के बटवारें के अनबन के बीच शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में मौजूदा मोदी सरकार की आर्थित नीतियों को लेकर निशाना साधा है. सामना के संपादकीय में 'हेडलाइन्स मैनेजमेंट' को लेकर एक लिखा गया है जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की बातों पर गौर करने की सलाह दी गई है. सामना की संपादकीय में लिखा गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री की बातों पर गौर कर लें तो देश की वर्तमान परिस्थिति का ज्ञान हो जाएगा.


सामना में खिला, ''मनमोहन सिंह बोलने लगे हैं, इसे देश के लिए शुभ संकेत माना जाए या कुछ और इसको लेकर जिसे जो तय करना हो वो करे, लेकिन एक समय के मौनी बाबा की बातें अब सरकार को कांटे की तरह चुभ रही हैं.''


बता दें एक महीने में दूसरी बार मनमोहन सिंह ने देश की गिरती अर्थव्यवस्था पर उंगली उठाई है. उन्होंने अपने बयान में कहा है देश के अंदर रियल इस्टेट से लेकर कृषि क्षेत्र तक में गिरावट देखी जा रही है. अगर इस भयंकर परिस्थिति से जल्द ही बाहर नहीं निकले तो रोजगार के क्षेत्र में बड़ा संकट पैदा हो जाएगा.


मनमोहन सिंह का कहना है कि लोग जब लगातार बेरोजगार होंगे तो अर्थव्यवस्था के सामने बड़ा संकट खड़ा होगा. कई क्षेत्रों में आर्थिक मंदी को लेकर नए-नए समाचार आ रहे हैं, जो चिंता बढ़ाने वाले हैं.


पूर्व प्रधानमंत्री की इन बातों से सहमती जताते हुए सामना के लेख में ‘हेडलाइन मैनेजमेंट’ का उल्लेख किया गया है. संपादकीय में इस बात की तरफ इशारा किया गया है कि मनमोहन सिंह ने एक तीर चलाकर कई निशाने साधे हैं.


संपादकीय में शिवसेना ने लिखा, ''अखबार देश की गंभीर परिस्थिति से अवगत है. इसके बावजूद कई लोग सच छापते नहीं और न ही दिखाते हैं.''