नई दिल्ली: सर्वदलीय बैठक के बाद आज केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि शिवसेना अब सरकार का नहीं बल्कि विपक्ष का हिस्सा है. विपक्ष में होने के नाते शिवसेना की दोनों सदनों में बैठने की व्यवस्था बदलेगी. शिवसेना ने पहले ही बता दिया था कि वो एनडीए की बैठक में नहीं आएंगे.


बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले एनडीए की बैठक बुलाई है, ये बैठक संसद भवन की लाइब्रेरी बिल्डिंग में दोपहर तीन बजे होगी. आज दोपहर दो बजे बीजेपी संसदीय दल की बैठक भी है.


गौरतलब है कि शिवसेना ने पहले ही इस बैठक में नही जाने का ऐलान किया था शिवसेना का कहना है कि एनडीए की तरफ से उनको न्योता नहीं दिया गया है लिहाजा इस बैठक में वह शामिल नहीं होंगे. एनडीए के कुछ सहयोगियो ने गठबंधन के भीतर ज्यादा समनवय के लिए पहले की तरह एनडीए समनवय समिति की ज़रूरत बताई थी.


बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना बीजेपी से नाता तोड़ कांग्रेस-एनसीपी के साथ सरकार बनाने की कोशिश में है. महाराष्ट्र में किसी भी पार्टी या गठबंधन के सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किये जाने के बाद 12 नवंबर को महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था. शिवसेना ने 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव में 56 सीटें जीती थी. बीजेपी ने 288 सदस्यीय सदन में सबसे अधिक 105 सीटों पर जीत दर्ज की थी. कांग्रेस और एनसीपी ने क्रमश: 44 और 54 सीटों पर विजय हासिल की थी.