Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी भूचाल के महानायक एकनाथ शिंदे इस वक्त गुवाहाटी (Guwahati) में हैं. इस दौरान उन्होंने इस सियासी हलचल को लेकर एबीपी न्यूज़ से खास इंटरव्यू में कहा कि वह जल्द ही अपने साथी विधायकों से चर्चा कर अगला कदम उठाएंगे. इस दौरान उन्होंने शिवसेना की तरफ से मोर्चा संभाल रहे संजय राउत ( Sanjay Raut) की बातों को बेकार की बात कहा है. 


हमारे पास पूरे विधायक हैं


शिवसेना के बगावती नेता एकनाथ शिंदे ने कहा कि इस वक्त उनके पास गुवाहाटी में 40 विधायक मौजूद हैं. जिनमें 12 निर्दलीय विधायक हैं. कुल मिलाकर उनके पास 52 विधायक हैं. एक और विधायक दिलीप लांडे के गुवाहाटी पहुंचने की बात पर उन्होंने कहा कि इसके बारे में हमें नहीं पता है, हमें अभी नहीं पता कि कितने विधायक और आ रहे हैं. उन्होंने इस दौरान शिव सेना के नेता संजय राउत की इस बात को सिरे से नकार दिया कि उनके पास वास्तव में विधायक हैं ही नहीं, वो कागजी दावा कर रहे हैं.


इस पर बगावती शिंदे ने कहा कि इन बातों में कोई सच्चाई नहीं, उनके पास गुवाहाटी में अभी 52 विधायक हैं. ये सब विधायक खुद अपनी मर्जी से यहां पर आए हैं. हमारे यहां आने के बाद भी बाला साबेह के आर्दशों को मानने वाले कई विधायक यहां आए हैं. उन्हें जोर जबरदस्ती से नहीं लाया गया है.आपने खुद बयान सुना कई लोगों ने शपथ पत्र दिया है.


बाला साहेब के आर्दश पर चल रहें हैं हम


एकनाथ शिदें ने कहा कि वह बाला साहेब ठाकरे के हिंदुत्व की बात पर चल रहे हैं. उनका विकास का एजेंडा भी उनके आर्दशों पर ही चल रहा है. उनके साथ जितने विधायक आए हैं उन सब लोगों ने भी बाला साहब ठाकरे के आर्दशों को अपनाया और स्वीकार किया है. हम सभी शिव सैनिक है और बाबा साहेब के दिखाए रास्ते पर चल रहे हैं. 


बैठक में चर्चा के बाद लेंगे फैसला


उनसे जब पूछा गया कि अगर नंबर को लेकर आप इतने कॉन्फिडेंट हैं तो फिर आप उद्धव सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव क्यों नहीं ला रहे हैं तो उन्होंने जवाब दिया कि हमारी बैठक होगी, उसमें हर मुद्दे पर चर्चा की जाएगी उसके बाद ही हम अगला कदम उठाएंगे.  


शिवसेना है पहले


जब उनसे पूछा गया कि पहले पार्टी या पहले सरकार आपके जेहन मे क्या है ? तो शिंदे ने कहा कि शिवसेना हमारे लिए अहम मुद्दा है.  हम बाला साहेब के शिव सैनिक हैं. हम शिवसेना के सैनिक आज भी हैं और अभी भी हैं. 


ये भी पढ़ें:


Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, कहा - वापस आते हैं तो ठीक वरना...


Maharashtra Political Crisis: 'ईडी के रडार पर एकनाथ शिंदे समेत 17 से 20 बागी विधायक', संजय राउत ने का बड़ा दावा