इन दिनों मुंबई के ब्लड बैंकों में खून की भारी किल्लत देखने को मिल रही है. इसी को देखते हुए शिवसेना के नेता चाहते हैं कि लोग अब ब्लड बैंकों में जाकर ब्लड डोनेट करें, इसके बदले वे लोगों को चिकन और पनीर मुफ्त में देने का ऑफर भी दे रहे हैं. नेताओं ने अब खून के बदले चिकन और पनीर देने की घोषणा तक कर दी है.


शिवसेना के नेता समाधान सरवणकर ने जानकारी दी है कि 13 दिसंबर को ब्लड कैंप का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचे और ब्लड डोनेट करें. उन्होंने बताया कि इस समय मुंबई के ब्लड बैंकों में खून की भारी किल्लत देखी जा रही है, इसी वजह से ऐसा फैसला लिया गया है.


बीजेपी ने किया कटाक्ष 


दरअसल बता दें कि मुंबई में कोरोना का कहर लगातार जारी है. ऐसे में ब्लड बैंकों में खून की भारी किल्लत हो गई है. वहीं विपक्ष अब इस मुद्दे पर राज्य सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है. बीजेपी ने राज्य सरकार को घेरने की कोशिश की है. बीजेपी विधायक राम कदम ने कहा "शहर में खून की किल्लत क्यों हुई?" जब राज्य सरकार को पता था कि ब्लड बैंकों में खून की किल्लत होने वाली है तो पहले से इसके उपाय क्यों नहीं किए गए?" उन्होंने आगे कहा, "अगर ऐसी स्थिति पैदा हो गई है तो इसके लिए राज्य सरकार को दोषी ना ठहराया जाए तो और किसे दोषी ठहराया जाए?"


महाराष्ट्र में बढ़ रहा कोरोना का कहर 


गौरतलब है कि मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में कोरोना का कहर बढ़ रहा है. राज्य में अब तक कोरोना से 18 लाख 64 हज़ार 348 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 47 हज़ार 902 हो गई है. इसके अलावा, 17 लाख 42 हज़ार 191 लोग इस संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं. बता दें कि महाराष्ट्र कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित सबसे बड़ा राज्य है.


ये भी पढ़ें 


कोरोना वैक्सीन से जुड़ी बड़ी खबर, सीरम ने देश में 'कोविशील्ड' के इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मांगी मंजूरी


अब WhatsApp पर ही तुरंत जानें ट्रेन का PNR स्टेट्स, ये है पूरा प्रोसेस