मुंबई: कोरोना महामारी आज विश्व भर के लिए एक बड़ी चुनौती के रूप में उभरी है. आए दिन कोरोना संक्रमित लोगो की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. एशिया की सबसे बड़ी झोपड़पट्टी धारावी भी इस से अछूती नहीं है. अब तक धारावी से कुल 7 कोरोना संक्रमित मरीज़ पाए गए हैं. यह संख्या आगे भी बढ़ सकती हैं. इसकी चिंता जताते हुए धारावी से सांसद राहुल शेवाले ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से धारावी को पूरी तरह लॉकडाउन करने की अपील की है.


धारावी में लगातार कोरोना संक्रमित मरीज़ों की बढ़ती संख्या को देख सांसद राहुल शेवाले ने राज्य के मुख्यमंत्री से मदत मांगी है. राहुल शेवाले ने अन्य कई मुद्दे सामने रखते हुए कहा कि धारावी की आबादी को देखते हुए यहां अधिक पुलिस बल तैनात किए जाएं. ज़रूरत पड़े तो धारावी के सभी अस्पतालों को मुंबई महानगर पालिका अपने नियंत्रण मे ले और वहां कोरोना के इलाज की व्यवस्था की जाये. उन्होंने कहा कि धारावी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स को क्वॉरन्टीन सेंटर में तब्दील किया जाए. धारावी के लोगों के लिये वहां एक विशेष सेंट्रल किचन बनाया जाए.


राहुल शेवाले ने कहा कि हर एक आदमी का टेस्ट किया जाए ताकि संक्रमित लोगों की जानकारी मिल सके. पूरे धारावी इलाके में मौजूद हर एक घर को सैनिटाइज किया जाए ताकि भविष्य में ये हमारे लिए एक बड़ी चुनौती न साबित हो. साथ ही धारावी के लोगों से भी की अपील- राज्य सरकार और मुंबई मनपा के आदेशो का पालन करे ताकि इस महामारी से लड़ा जा सके.


राजस्थान: CPM विधायक की मांग, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए खोली जाएं शराब की दुकानें

Coronavirus: निजामुद्दीन मरकज मामला इतना बड़ा नहीं होता अगर पुलिस समय रहते जाग जाती!