नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर इन दिनों सियासी गलियारे में काफी हलचल है. इसके लिए बीजेपी ने जहां एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है तो वहीं विपक्षी खेमा भी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए एकजुट होने लगा है. अगले राष्ट्रपति के लिए अपने उम्मीदवार का एलान करने से पहले भारतीय जनता पार्टी ने आज कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. इसी बीच शिवसेना ने राष्ट्रपति पद के लिए नया नाम सुझाया है.


हरित क्रांति के जनक एम एस स्वामीनाथन का नाम


राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मची राजनीतिक हलचल के बीच शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि अगर बीजेपी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के नाम पर नहीं मानी तो हरित क्रांति के जनक एम एस स्वामीनाथन को राष्ट्रपति बनाएं.


रविवार को उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे अमित शाह


आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को तीन दिन के दौरे पर मुंबई पहुंचे. इस दौरान वह पार्टी के सांसदों, विधायकों, प्रदेश के पदाधिकारियों और मंडल प्रमुखों से मुलाकात करेंगे. इसी क्रम में बीजेपी अध्यक्ष रविवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात करेंगे.


राष्ट्रपति चुनाव को लेकर काफी अहम


अमित शाह और उद्धव ठाकरे की यह मुलाकात आगामी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर काफी अहम मानी जा रही है. दरअसल हाल ही में शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा था कि उनकी पार्टी चुनाव में स्वतंत्र रूख अपना सकती है.


शिवसेना ने दिया था मोहन भागवत के नाम का प्रस्ताव


इससे पहले शिवसेना ने राष्ट्रपति पद के लिए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के नाम का प्रस्ताव दिया था. हालांकि भागवत ने इसे लेकर अनिच्छा जताई थी जबकि बीजेपी में भी इस प्रस्ताव पर खास उत्साह नहीं देखा गया.