Shiv Sena Protest in Jammu: जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में बीते कुछ समय में तेजी से अल्पसंख्यक और कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) को निशाना बनाया जा रहा है. आतंकी (Terrorist) कश्मीर घाटी में लगातार टारगेट किलिंग (Target Killing) को अंजाम देते नजर आ रहे हैं. जिसके विरोध में आज शिवसेना (Shiv Sena) प्रदर्शन करेगी. इसके साथ ही शिवसेना ने बीजेपी से कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा मुहैया कराने की अपील की है. शिवसेना का यह विरोध प्रदर्शन आज दोपहर 12 बजे शुरू होगा.


जम्मू कश्मीर में आतंकी लगातार आम नागरिकों को अपना निशाना बना रहे हैं. इस स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर घाटी में निकाली गई तिरंगा यात्रा से बौखलाए आतंकियों ने मंगलवार 16 अगस्त को दो कश्मीरी पंडितों को गोली मार दी थी. कश्मीर घाटी में अल्पसंख्यक और कश्मीरी पंडितों की हत्याओं के विरोध में आज शिवसेना जम्मू में प्रदर्शन करने जा रही है.


कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा की मांग 


शिवसेना ने दावा किया है कि बीजेपी ने कश्मीर घाटी नें तिरंगा रैली तो धूमधाम से मना लिया, लेकिन कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा मुहैया कराने में चूक हो गई. शिवसेना ने सवाल किया है कि घाटी में तिरंगा रैली के बाद कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा को कौन सुनिश्चित करेगा. इसके साथ ही शिवसेना ने केंद्र सरकार से घाटी में कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने की अपील की है.


 आठ महीनों में अब तक हो चुकी हैं 27 हत्याएं


बता दें कि बीते समय में आतंकियों (Terrorist) ने राहुल भट्ट और सांबा की रजनी बाला समेत जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में पिछले आठ महीने में अब तक 27 लोगों की हत्याएं की हैं. आतंकियों की टारगेट किलिंग (Target Killing) का शिकार बने लोगों में कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) के अलावा सुरक्षाकर्मी और मुस्लिम समुदाय के लोग भी शामिल हैं. ज्यादातर हिंदू समुदाय के लोगों के अलावा सात पुलिसकर्मी आतंकियों का निशाना बने हैं. वहीं राजस्थान के एक बैंक मैनेजर और बिहार के तीन मजदूर भी मृतकों की लिस्ट में शामिल हैं.


Monkeypox: मंकीपॉक्स के मामलों में 20 फीसदी का उछाल, एक हफ्ते में आए 7500 से ज्यादा केस- WHO


China-Taiwan Tension: 'हम भी अपनी सुरक्षा की रक्षा के लिए आश्वस्त, सक्षम और दृढ़'- चीन को ताइवान की दो टूक