मुंबई: राज्यसभा में राज्यसभा सांसद के तौर पर शपथ विधि के दौरान महाराष्ट्र से बीजेपी के राज्यसभा सांसद उदयनराजे भोसले ने शपथविधि के बाद 'जय भवानी जय शिवाजी' उद्घोष कहे जाने के बाद उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने आपत्ति जताई थी. इसके बाद महाराष्ट्र में शिवसेना और एनसीपी ने वेंकैया नायडू पर निशाना साधा है. शिवसेना ने मुंबई और राज्य के अलग-अलग शहरों में कई जगह विरोध प्रदर्शन किया.


मुंबई के दहिसर इलाके में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने शिवसेना के विधायक प्रकाश सुर्वे और विधायक विलास पोतनीस के नेतृत्व में आंदोलन कर वेंकैया नायडू के खिलाफ नारेबाजी की. शिवसैनिकों ने वेंकैया नायडू की तस्वीर लगा पोस्टर के साथ विरोध के नारे लगाए.


मुंबई में शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने निशाना साधते हुए कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज के जयघोष बोलने वाले उनके खुद के वंशज पर वेंकैया नायडू के आपत्ति जताने से महाराष्ट्र के शिवाजी महाराज के भक्तों को दुख हुआ है.


मुंबई के मुलुंड रेलवे स्टेशन के बाहर भी शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की. साथ ही जय भवानी जय शिवाजी के जय घोष नारे लगाएं. मुलुंड इलाके से शिवसेना उपविभाग प्रमुख सुनील गारे ने कहा कि यह छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान है जिसे सहन नहीं किया जाएगा. सांसद उदयनराजे भोसले उन्हें अपनी स्टाइल में इसका जवाब देना चाहिए.


शिवसेना ने मुंबई के अलावा राज्य के अलग- अलग जगहों पर भी विरोध प्रदर्शन किया. हालांकि इस दौरान शिवसेना के विधायक और कार्यकर्ता खुद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निर्देशों का मजाक उड़ाते नजर आए. मुंबई में धारा 144 लागू होने और मुख्यमंत्री के सामाजिक दूरी का पालन करने के निर्देश और निवेदन के बावजूद शिवसेना के कार्यकर्ता नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखें. साथ ही धारा 144 का मजाक उड़ा कर सड़क पर प्रदर्शन करते रहे और पुलिस मूकदर्शक बनी रही.


मुंबई: कोरोना के एंटीजन टेस्ट पर उठ रहे सवाल, निगेटिव रिजल्ट RTPCR टेस्ट में आ रहे हैं पॉजिटिव