Rebel MLAs Expense: महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shivsena) के दो धड़े होने के बाद एक गुट मुंबई (Mumbai) में तो दूसरा गुट गुवाहाटी (Guwahati) में जाकर रहने लगा था. एक या दो दिन में गुवाहाटी वाला ग्रुप मुंबई पहुंच जाएगा. क्या आपको अंदाजा भी है कि गुवाहाटी के होटल (Hotel) में 21 जून से ठहरे इन बागी विधायकों ने कितना खर्च किया है या यूं कह लें कि बागी विधायकों (Rebel MLAs) के ऊपर कितनी रकम खर्च हुई है. जैसा कि सभी को पता है कि पिछले 8-9 दिनों से ये बागी विधायक गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल (Radisson Blue Hotel) में ठहरे हुए थे.


अगर ख़र्च की बात की जाए तो शिंदे कैम्प ने लाखों रुपए प्रति दिन खर्च किया है. शिंदे कैंप के लिए असम के गुवाहाटी में स्थित रेडिसन ब्लू होटेल में 21 जून से ही रूम बुक थे. सूत्रों ने बताया की यहां लगभग 80 रूम बुक किए गए थे. अगर प्रति रूम का एक दिन का खर्चा डिनर, लंच और ब्रेकफ़ास्ट के साथ जोड़ा जाए तो वो क़रीबन 12,000 रुपए होते हैं.


एक दिन का खर्च लगभग 10 लाख रुपये


ऐसे में 80 रूम का हिसाब लगाया जाए तो ये रकम 9,60,000 रुपए होती है. ये बागी विधायकों के प्रति दिन का खर्चा हुआ है. इन खर्चों में सिर्फ ब्रेकफास्ट, लंच औऱ डिनर के रुपये जोड़े गए हैं. अगर इसमें कुछ एड ऑन किया होगा तो उसको खर्च अलग रहा होगा. कहा जा रहा है कि ये बागी विधायक 21 जून से गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में रुके हुए थे. तब से अब तक का खर्च अगर जोड़ा जाए तो 8 दिन का खर्चा 76,80,000 रुपए होता है.


मीटिंग हॉल का खर्च अलग


सूत्रों ने बताया की ये खर्चा (Expense) और भी ज़्यादा हो सकता है क्योंकि हॉल ()Meeting Hall) का खर्चा अलग हुआ है. उसी हॉल की बात हो रही है जिसमें बागी विधायकों (Rebel MLAs) की अक्सर मीटिंग हुआ करती थी. अंदाज़ा लगाया जाता है कि उस हॉल के किराए को भी मिला लिया जाए तो कितना खर्च बैठेगा. इस हॉल का प्रति दिन का किराया (Rent) ही 1 लाख के क़रीब है. ऐसे में सिर्फ़ हॉल का खर्चा ही 8 लाख रुपए से ज़्यादा हुआ है. अब अगर कुल जोड़ किया जाए तो यह खर्चा 84,80,000 रुपए तक हो जाता है.


ये भी पढ़ें: Maharashtra Floor Test: शिवसेना के बागी विधायकों के साथ कल मुंबई पहुंचेंगे एकनाथ शिंदे, कहा- 'हमारे पास है संख्याबल'


ये भी पढ़ें: Maharashtra Politics: क्या महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट के बाद फडणवीस होंगे मुख्यमंत्री? एकनाथ शिंदे को मिलेगा ये पद