मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को कहा कि असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई वाली AIMIM और दलित नेता प्रकाश आम्बेडकर की पार्टी (BBM) के बीच गठबंधन केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी ने कराया है. एआईएमआईएम और आम्बेडकर की पार्टी भारिप बहुजन महासंघ (बीबीएम) ने पिछले महीने अगले साल होने वाले चुनावों को लेकर गठबंधन करने की घोषणा की थी.


शिवसेना नेता राउत ने ने कहा कि इस बात के आरोप हैं कि इन दोनों दलों में बीजेपी ने ही गठबंधन कराया है ताकि कांग्रेस को महाराष्ट्र में दलित और मुस्लिम वोट नहीं मिले. संजय राउत ने कहा कि अगर आम्बेडकर का कांग्रेस और राकांपा से वैचारिक मतभेद हैं तो उसे शिवसेना के साथ गठजोड़ करना चाहिए था.


साथ आए ओवैसी और प्रकाश अंबेडकर, AIMIM चीफ ने कहा- गांधी से बड़े नेता थे भीमराव अंबेडकर

प्रकाश आम्बेडकर की पार्टी और ओवैसी की पार्टी महाराष्ट्र चुनाव में नया समीकरण बना सकती है. गौरतलब है कि प्रकाश आम्बेडकर का महाराष्ट्र में दिलतों पर अच्छी-खासी पकड़ है और ओवैसी मुस्लिमों को अपने पक्ष में गोलबंद करने में कामयाब रहते हैं. ऐसे में 17 प्रतिशत दलित और 13 प्रतिशत मुस्लिम आबादी वाले महाराष्ट्र विधानसभा में इन दोनों की पार्टी का गठबंधन सीट निकालने में कामयाब हो सकता है. हालांकि, ओवैसी की पार्टी महाराष्ट्र के कई इलाकों के चुनावों में पहले भी किस्मत आजमा चुकी है, लेकिन उनकी पार्टी को उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिली.


प्रकाश आम्बेडकर की पार्टी से गठबंधन के मौके पर सांसद ओवैसी ने कहा था भारत के संविधान आम्बेडकर ने दिया है. ये न तो बीजेपी, मोदी, आरएसएस या गांधी-नेहरू परिवार ने दिया है. उन्होंने कहा था कि फिर भी देश में आम्बेडकर को मानने वाले जुर्म के शिकार क्यों हो रहे हैं, अब महाराष्ट्र में इंकलाब होगा.


यह भी पढ़ें- 


मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड: सीबीआई टीम ने बरामद किया कंकाल, खुल सकते हैं घटना के कई राज

रेप आरोपी दाती महाराज पर अब सीबीआई कसेगी शिकंजा, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश

देखें वीडियो-