Maharashtra assembly elections 2024: महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने शुक्रवार दोपहर को एक विशाल रैली का आयोजन किया है. इस रैली को शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे, एनसीपी (शरदचंद्र पवार) सुप्रीमो शरद पवार और महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले संबोधित करेंगे. वरिष्ठ शिव सेना (यूबीटी) नेता संजय राउत के अनुसार, अन्य कांग्रेस नेता भी रैली को संबोधित करेंगे.


इस रैली में उद्धव ठाकरे ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'हमारे साथ मुस्लिम है. 


'मोदी की गारंटी अब नहीं चलेगी'


उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ' कल PM मोदी ने कहा कि सेकुलर संविधान, तो क्या PM मोदी ने आपने हिंदुत्व छोड़ दिया? आपके पास हिम्मत है तो आपने वक्फ बोर्ड बिल पास करके क्यों नही दिखाया. चंद्रबाबू नायडू से बात नही बनी क्या? वक्फ बोर्ड की जमीन आप अगर उद्योगपतियों को देने वाले है तो ऐसा नही होगा . जैसे आपने हिंदू मंदिरों को कई जगहों को लूट लिया. मोदी की गारंटी अब नहीं चलेगी. 


एक साथ चुनाव लड़ते हुए नजर आएंगे महा विकास अघाड़ी


बता दें कि इससे पहले वरिष्ठ शिव सेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि एमवीए गठबंधन एक साथ विधानसभा चुनाव लड़ना चाहता है. उन्होंने  कहा कि तीनों पार्टियों--शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और एनसीपी (एससीपी)-- के बीच सीट बंटवारे, आम घोषणापत्र या किसी अन्य मुद्दे पर कोई मतभेद नहीं है। सबकी नजर इस समय इसी बात पर टिकी हुई है कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में पेश करेंगे या नहीं. शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख अपने एमवीए सहयोगियों से आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए उन्हें सीएम चेहरा घोषित करने का आग्रह कर रहे हैं. 


इस महीने की शुरुआत में उद्धव ठाकरे दिल्ली की तीन दिवसीय यात्रा पर थे. यहां महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की थी.