Priyanka Chaturvedi News: संसद सत्र के दौरान सता पक्ष और विपक्ष के सांसदों के बीच काफी ज्यादा नोंकझोंक देखने को मिल रही है. लोकसभा में विपक्षी सांसदों की नोंकझोंक स्पीकर ओम बिरला से भी हुई है. ऐसा ही कुछ राज्यसभा में भी देखने को मिला है, जहां सभापति जगदीप धनखड़ और उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह की शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी से नोंकझोंक हो गई है. इस दौरान शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी को राज्यसभा में एक किताब लेकर खड़े देखा गया. 


ऐसे में सवाल उठने लगा कि आखिर वह सदन में ऐसा क्यों कर रही थीं और इसकी क्या वजह थी. दरअसल, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे उपसभापति से 'प्वाइंट ऑफ ऑर्डर' को लेकर बात कर रहे थे, जहां उन्होंने कहा कि अगर इसके लिए भी पूछना पड़ रहा है तो ये अलोकतांत्रिक व्यवस्था है. इसके बाद उपसभापित ने सत्ता पक्ष की राय लेते हुए प्रियंका को 'प्वाइंट ऑफ ऑर्डर' उठाने की इजाजत दे दी. प्रियंका अपने हाथ में किताब लेकर उठीं और बोलने लगीं. 


प्रियंका चतुर्वेदी की क्यों हुई उपसभापति से नोंकझोंक?


शिवसेना सांसद ने कहा कि मैं आपको बताऊंगी कि किस नियम के तहत मैं 'प्वाइंट ऑफ ऑर्डर' उठा रही हूं. मैं सांसद हूं और मुझे इसे उठाने का अधिकार है. ये बेहद दुर्भाग्य की बात है कि मैं बोल रही हूं और सत्ता पक्ष के लोग आपको निपटने के लिए कह रहे हैं. प्वाइंट नंबर 259 कहता है कि सभापति/उपसभापति को फैसले लेने हैं और उन्हें लागू करना है. सभापति/उपसभापति के पास वो सभी अधिकार हैं, जिनके जरिए वह अपने फैसले को लागू करवा सकता है. 


प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि हम लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. हम लोग सुन भी नहीं पा रहे हैं कि ये (सत्ता पक्ष के सांसद) क्या बोल रहे हैं. इन्हें बोलने का मौका दिया जा रहा है, जबकि हमें आवाज भी नहीं उठाने दी जा रही है. क्या ये आपकी जिम्मेदारी नहीं है कि आप हमें भी बोलने दें. इस पर उपसभापित ने कहा कि आप बैठ जाइए. आप प्वाइंट ऑफ ऑर्डर नहीं उठा रही हैं. उन्होंने लगातार प्रियंका चतुर्वेदी को बैठने को कहा और फिर सत्ता पक्ष के सांसद को बोलने की इजाजत दी. 


यह भी पढ़ें: राहुल का माइक किया गया बंद? स्पीकर ओम बिरला ने कहा- हमारे पास कोई बटन नहीं होता