Monsoon Session: संसद में मॉनसून सत्र के दौरान शिवसेना (यूबीटी) की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बजट पर चर्चा को दौरान बीजेपी पर निशाना साधा. प्रियंका चतुर्वेदी ने संसद में सबूत के तौर पर एक तस्वीर लहराई जिस पर बवाल छिड़ गया. जिसमें उन्होंने एक पोस्टर दिखाया जिसमें मुंबई नासिक गोवा की फोटो ड्रोन से ली गई थी. इस पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया.


मुंबई गोवा हाइवे का जिक्र करते हुए राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि हमारे यहां के एक सांसद हैं, उनका कहना है कि हाईवे ऐसे बना है कि हम लोग सर्राटे से चल लेते हैं. इस दौरान प्रियंका ने सबूत के तौर पर एक तस्वीर लहराई. जिसमें मुंबई नासिक हाईवे और मुंबई अहमदाबाद हाईवे की फोटो दिख रही थी.


इस पर प्रियंका ने कहा कि नरक के राजमार्ग. उन्होंने बताया कि ये फोटो ड्रोन कैमरे से ली गई हैं. इस पर बवाल छिड़ गया और सत्तारूढ़ पार्टी के सांसदों ने विरोध जताया. इस हाइवे को आप मैग्नीफाइंग ग्लास से ढूंढ़ लीजिए. इस भ्रष्टाचार को लेकर मैं खुली चुनौती देती हूं.


ये महाराष्ट्र विरोधी बजट है- प्रियंका चतुर्वेदी


राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को निशाने पर लेते हुए कहा कि उन्होंने एक और इतिहास रचा है प्रधानमंत्री सरकार बचाव योजना के तहत यह बजट को पेश किया है. प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि बजट नहीं बल्कि सरकार बचाव योजना की घोषणा की गई है. महाराष्ट्र को बजट में फिर से नजरअंदाज किया गया. प्रियंका चतुर्वेदी ने बजट पर चर्चा के दौरान कहा कि ये महाराष्ट्र विरोधी बजट है और इसके लिए मैं इस बजट का समर्थन नहीं करती हूं.


सड़क बनाने का कॉन्ट्रैक्ट ब्लैक लिस्टेड कंपनियों को दिया


प्रियंका ने आगे कहा कि मुंबई में 3 एजेंसियां हैं जो रोड़ बनाती हैं. जिसमें मुंबई में एक है बीएमसी जिसका चुनाव पिछले 2 साल से ही नहीं हुआ है. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि 2023 में पीएम ने 680 करोड़ के रोड प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया था. उसमें से कोई भी प्रोजेक्ट पूरा नहीं हुआ. प्रियंका चतुर्वेदी ने आगे कहा कि साल 2024 में फिर से 6000 करोड़ का टेंडर हुआ. ये टेंडर उन कांट्रैक्टर्स को दिया गया, जो पहले से ही ब्लैकलिस्टेड हैं. इसके साथ ही साल 2017 में नॉर्थ बाउंड कोस्टल रोड बन रहा है, जो अभी तक पूरा नहीं हुआ है. जिसका अनुमानित खर्च 6700 करोड़ बताया गया, लेकिन अब तक दो कांट्रैक्टर बदल चुके हैं.


महाराष्ट्र आने वाली इंडस्ट्री भेजी गई गुजरात


राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने आगे कहा कि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने धारावी डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के तहत भ्रष्टाचार का खुलासा किया था. उन्होंने बताया कि कैसे धारावी री डेवलपमेंट के अंतर्गत भ्रष्टाचार हो रहा है, जिसमें मुंबई की जमीन ले ली जा रही है. प्रियंका ने कहा कि 4 लाख करोड़ की जो 17 इंडस्ट्रीज थी. जोकि महाराष्ट्र में आने वाली थी. अब वो महाराष्ट्र से हटाकर गुजरात भेज दी गई यह सबसे ज्यादा जो महाराष्ट्र विरोधी काम हुआ है.


ये भी पढ़ें: सस्ता होगा लाइफ इंश्योरेंस? नितिन गडकरी ने निर्मला सीतारमण को लिखी चिट्ठी, हो सकता है बड़ा फैसला