Shiv Sena on Waqf Act: शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने सोमवार (5 अगस्त) को कहा है कि उनकी पार्टी वक्फ बोर्ड पर संसद में चर्चा करेगी. उन्होंने कहा कि अभी तक पूरा ड्राफ्ट नहीं आया है. इस सरकार में 10 साल में सबसे ज्यादा लैंड जिहाद हुआ है. संजय राउत का ये बयान ऐसे समय पर सामने आया है, जब सरकार वक्फ बोर्ड को नियंत्रित करने वाले 1995 के कानून में संशोधन की तैयारी कर रही है. इस संबंध में संसद में आज एक विधेयक पेश किया जा सकता है.


संजय राउत ने बताया कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मंगलवार को तीन दिनों के लिए दिल्ली आ रहे हैं. उनके साथ रश्मि ठाकरे और आदित्य ठाकरे भी आने वाले हैं. उद्धव ठाकरे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात करने वाले हैं. राउत ने कहा कि टीएमसी और आम आदमी पार्टी के नेता भी उद्धव से मुलाकात करेंगे. साथ ही एनसीपी (शरद गुट) के मुखिया शरद पवार के साथ भी उद्धव ठाकरे की मुलाकात होने वाली है. 


दिल्ली में संवाद यात्रा के लिए आ रहे उद्धव ठाकरे


शिवसेना सांसद ने बताया कि उद्धव मंगलवार को कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथल्ला से मुलाकात करेंगे. उद्धव के दिल्ली दौरे के दौरान कई चर्चाएं और बैठकें होंगी. वह महाराष्ट्र के कई सांसदों से मुलाकात करेंगे. ये उद्धव ठाकरे की संवाद यात्रा है. राउत ने बताया कि लोकसभा चुनाव के बाद यह उनका पहला दिल्ली दौरा है. महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके लिए अभी से ही तैयारियां शुरू हो गई हैं. 


वक्फ बोर्ड को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज


वक्फ बोर्ड में संशोधन की इस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है. राजनीतिक गलियारों में चर्चा चल रही है कि सरकार आज ही विधेयक लाकर इसमें बदलाव करने वाली है. सभी वक्फ संपत्तियों से प्रति वर्ष 200 करोड़ रुपये का राजस्व आने का अनुमान जताया जाता है. हालांकि, ये भी माना जा रहा है कि यह वक्फ के पास मौजूद संपत्तियों की संख्या के अनुरूप नहीं है. भारत में वक्फ बोर्ड के पास करीब 52,000 संपत्तियां हैं. 


यह भी पढ़ें: इस राज्य में BJP को लगने जा रहा बड़ा झटका, विधानसभा चुनाव से पहले सर्वे ने उड़ाई नींद