India-Maldives: शिवेसना (यूबीटी) के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने सोमवार (15 जनवरी) को बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी सरकार मालदीव के साथ झगड़ा इसलिए कर रही है, ताकि इसका फायदा लोकसभा चुनाव में उठाया जा सके. राउत ने यहां तक कह दिया कि इस बार पाकिस्तान के साथ लड़ाई नहीं हुई है तो इसकी कमी मालदीव से झगड़कर पूरी की जा रही है. कुछ ही महीनों में देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं.


मीडिया से बात करते हुए जब संजय राउत से भारत-मालदीव विवाद को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'अब पाकिस्तान से लड़ाई नहीं हुई तो चुनाव से पहले बीजेपी मालदीव के साथ झगड़ा करना चाहती है. जिसके पास आर्मी नहीं है, उससे लड़ रहे हैं, ताकि चुनाव में इसका फायदा उठा सकें.' भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद से ही दोनों देशों के बीच रिश्ते काफी तनावपूर्ण चल रहे हैं.


भगवान राम बीजेपी की प्राइवेट प्रॉपर्टी नहीं: संजय राउत


शिवसेना नेताओं को अभी तक राम मंदिर उद्घाटन का निमंत्रण नहीं मिला है. इसे लेकर संजय राउत ने कहा, 'भगवान राम बीजेपी की प्राइवेट प्रॉपर्टी नहीं हैं. जिनको बुलाया है, उनको तो जाना ही चाहिए और जिसको नहीं बुलाया है, उसे भी जाना चाहिए. राम सबके हैं.' दरअसल, राम मंदिर आंदोलन के वक्त एक्टिव रही शिवसेना के किसी भी नेता और यहां तक कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे तक को निमंत्रण नहीं दिया गया है, जिस पर काफी सवाल उठ रहे हैं.


राम मंदिर निर्माण वाली जगह पर राउत ने उठाए सवाल


संजय राउत ने कहा है कि बीजेपी जिस जगह पर राम मंदिर बनाने की बात कर रही थी, वहां मंदिर नहीं बनाया गया है. वह विवादित जगह आज भी वैसी ही है. मंदिर वहां से 3-4 किमी दूर बनाया गया है. उन्होंने कहा कि जहां कहते थे कि रामलला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन मंदिर वहां नहीं बना है. इस पर बीजेपी को बात करनी चाहिए.


भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे सब लोग: संजय राउत


कांग्रेस ने मणिपुर से मुंबई तक भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत की है. इस यात्रा को रविवार (14 जनवरी) को शुरू किया गया और आज यात्रा का दूसरा दिन है. ये यात्रा बिहार, यूपी जैसे राज्यों से गुजरने वाली है. यात्रा को लेकर संजय राउत ने कहा कि इसमें सभी लोग शामिल होने वाले हैं. प्रियंका गांधी के इस यात्रा में शामिल न होने पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए राउत ने कहा कि बीजेपी ने अयोध्या में मंदिर निर्माण के कार्यक्रम में लाल कृष्ण आडवाणी को बुलाया क्या? उससे उनको क्या मतलब है.


यह भी पढ़ें: बिहार के सीएम नीतीश कुमार के लिए प्रधानमंत्री की कुर्सी अब दूर की कौड़ी है?