मुंबई: मुंबई के पास पालघर के शिवसेना सांसद राजेंद्र गावित पर एक महिला ने संगीन आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि राजेंद्र गावित कई सालों से उनको प्रताड़ित कर रहे हैं और अब उनको सांसद से खतरा है, तो उन्होंने मुंबई के पास मीरा रोड के नया गांव पुलिस स्टेशन में राजेंद्र गावित के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है.


पीड़िता के क्या हैं आरोप
पीड़ित महिला के मुताबिक साल 2004 से वह राजेंद्र गावित की एक गैस एजेंसी में नौकरी करती हैं. वह अपने एक बेटे के साथ घर पर रहती हैं. राजेंद्र गावित ने कई बार उनसे दोस्ती बनाने की कोशिश की और कई बार उनका शारीरिक शोषण भी करने का प्रयास किया. राजेंद्र गावित की इस हरकत को देखते हुए पीड़िता ने साल 2015 में भी पुलिस में मामला दर्ज करवाया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. लेकिन रोजी रोटी के लिए उसने नौकरी नहीं छोड़ी. लगातार राजेंद्र गावित के ऑफिस में काम करती रहीं.


पीड़ित महिला का आरोप है कि लॉकडाउन में एक मीटिंग के दौरान राजेंद्र गावित ने उनके साथ फिर बदतमीजी और शारीरिक शोषण करने की कोशिश की, जिसके बाद वो शिवसेना सांसद के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराने पुलिस स्टेशन गईं, लेकिन एक सांसद के खिलाफ पुलिस मामला दर्ज नहीं कर रही थी. उसके बाद पीड़ित महिला ने तमाम बड़े पुलिस अधिकारियों के सामने गुहार लगाई और अब मीरा रोड के नयागांव पुलिस स्टेशन में शिवसेना सांसद के खिलाफ मामला दर्ज हुआ.


शिवसेना सांसद की सफाई
इस पूरे मामले पर एबीपी न्यूज़ ने शिवसेना सांसद राजेंद्र गावित से बात की. फ़ोन पर उन्होंने बताया कि इस महिला के खिलाफ उनकी गैस एजेंसी के दो और कर्मचारियों के साथ मिलकर गैस एजेंसी में बड़ा धोखाधड़ी करने का मामला पाया गया था, जिसके खिलाफ पुलिस में मामला भी दर्ज किया गया है. पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया था. उन्हें जेल भी हुई थी, लेकिन जमानत पर जेल से आने के बाद उनके खिलाफ झूठा मामला दर्ज कराया है. सांसद ने कहा कि ये उन्हें फंसाने की साजिश है और राजनीति से प्रेरित है.


पुलिस ने क्या कहा
मीरा रोड के डीसीपी अमित काले के मुताबिक जिस महिला ने शिवसेना सांसद के खिलाफ मामला दर्ज कराया है, उस महिला के खिलाफ सांसद की तरफ से पहले ही धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ था, वो गिरफ्तार भी हुई थी, अब उसने शिवसेना सांसद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.


ये भी पढ़ें:


MHA का एक्शन, जेपी नड्डा की सुरक्षा संभाल रहे बंगाल कैडर के तीन IPS अधिकारियों को गृह मंत्रालय बुलाया