उन्नाव:  समाजवादी परिवार में लंबे समय से चली आ रही रार खत्म कर चाचा भतीजा एक बार फिर एक मंच पर साथ दिख सकते हैं. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने बड़े संकेत दिए हैं. उन्नाव के एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे शिवपाल यादव ने कहा कि हम हमेशा एकता के पक्ष में रहे हैं. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल ने कहा कि हमने जब-जब यूपी में सरकार बनाई है, सभी को जोड़कर बनाई है. वहीं समाजवादी पार्टी में शामिल होने अखिलेश यादव से मिलने के सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा कि हमारा प्रयास है फिर से सबको एक करें, लेकिन कोई बात तो करे.


शिवपाल यादव ने बयान देते हुए कहा कि अभी तो मैंने समाजवादी पार्टी से गठबंधन की बात कही है. 22 नवंबर को समाजवादी पार्टी से गठबंधन पर बात होगी.


इससे पहले शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी के साथ आने के संकेत देते हुए अखिलेश यादव को फिर से उत्तर प्रदेश का सीएम बनने की इच्छा जाहिर की थी. अपने गृह जनपद इटावा में उन्होंने कहा था कि वे एक होने के लिए तैयार हैं.


शिवपाल ने कहा कि पूरे प्रदेश में 22 नवंबर को नेताजी मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन एकता दिवस के रूप में मनाएंगे. उन्हेंने कहा कि उनकी पार्टी और सपा की विचारधारा एक ही है. 22 नवंबर को दोनो ही पार्टियां समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाने की तैयारियों में जुटी हुईं हैं. उन्होने ये भी कहा कि उनके भीतर मुख्यमंत्री बनने की कोई इच्छा नहीं है.


उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले शिवपाल और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के संबंधों में कटुता आ गई थी. जिसके बाद पार्टी दो गुटों में बंट गई थी. जब रार नहीं थमी तो बाद में शिवपाल यादव ने सपा से किनारा करते हुए अलग दल बना लिया. लेकिन विधानसभा और लोकसभा चुनाव में बेहद खराब परिणाम आने के बाद से दोनों दलों के नेताओं की और से कई मौकों पर एक होने के संकेत दिए जाते रहे हैं.


फिर विवादों में उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग,हाईकोर्ट ने तलब किये दो सदस्यों की नियुक्ति के रिकार्ड


प्रशांत किशोर ने NRC को लेकर BJP पर साधा निशाना, पूछा- कितने गैर BJP शासित राज्यों से ली सलाह


दिल्ली में पानी की गुणवत्ता पर रार जारी, बीजेपी ने कहा- केजरीवाल धृतराष्ट्र की तरह आंख पर पट्टी बांधकर बैठें हैं