Akhilesh Yadav Shivpal Yadav Alliance: जैसे-जैसे उत्तर प्रदेश में विधानसभा (Vidhansabha Election) चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं वैसे-वैसे राज्य की राजनीति में हर दिन नया मोड़ आता जा रहा है. समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने कहा कि मैंने अखिलेश (Akhilesh Yadav) को सीएम मान लिया है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव के साथ मिलकर चुनावी मैदान में उतरेगी. इस दौरान टिकट बंटवारे को लेकर भी खुलासा किया. उन्होंने कहा कि जीतने वाले उम्मीदवार को टिकट दिया जाएगा. एबीपी न्यूज से बातचीत के दौरान शिवपाल ने कहा कि दोनों दलों के बीच कोई झगड़ा नहीं है. दोनों के कार्यकर्ता मिलकर एक दूसरे के उम्मीदवार को जिताने की कोशिश करेंगे. इस दौरान उन्होंने यह भी संकेत दिया कि हमारी पार्टी का समाजवादी पार्टी के साथ विलय नहीं होगा बल्कि दोनों दल मिलकर युपी की राजनीति में उतरेंगे.


मौजूदा प्रदेश की सरकार पर हमला बोलते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि राज्य में जनता परेशना है. उन्होंने कहा कि नौजवान परेशान, व्यापारी परेशना, किसान परेशना हर वर्ग के लोग परेशान हैं. बताचीत के दौरान शिवपाल यादव ने कहा कि दोनों दलों के बीच सीटों को लेकर कोई तकरार नहीं है.


बता दें कि समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को अपने चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के मुखिया शिवपाल सिंह यादव से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी. इस दौरान दोनों दलों के बीच गठबंधन की बात 'तय' हुई. बैठक के बाद अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव के साथ अपनी एक तस्वीर साझा भी की थी.


इससे पहले शिवपाल यादव ने 22 नवंबर को मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर सपा से आगामी विधानसभा चुनाव में 403 में से 100 सीटों की मांग रखई थी. हालांकि, सपा सूत्रों की माने तो पार्टी शिवपाल यादव के दल को करीब 10 सीटें ही देने को तैयार हुए हैं. बता दें कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच तल्खी अपने हाई लेवल पर पहुंच गई थी. दोनों के बीच मनमुटाव इतना ज्यादा हो गया था कि शिवपाल यादव ने सपा से अगल होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन कर लिया था.