भोपाल: कोटा में फंसे छात्रों को वापस लाने के बाद अब मजदूरों की बारी है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे मध्य प्रदेश के मजदूरों को सरकार मध्य प्रदेश वापस लाएगी. इसके लिए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.


अन्य राज्यों से मजदूरों को मध्य प्रदेश वापस लाने के लिए मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों से चर्चा की है. उन्होंने अपने राज्य की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया. अन्य प्रदेशों में फंसे व्यक्तियों को लाने के लिए उनके परिवारजनों को मध्यप्रदेश से जाने की अनुमति दी जाएगी.


इसी के साथ मध्य प्रदेश में अन्य राज्यों के फंसे हुए मजदूरों को भी उनके प्रदेशों में जाने की अनुमति प्रदान की जाएगी. इसके लिए वे खुद के साधनों अथवा उनकी राज्य सरकारों की ओर से उपलब्ध कराए गए साधनों का प्रयोग कर सकेंगे. मध्य प्रदेश में ही एक जिले के दूसरे जिले में फंसे मजदूर भी अपने जिलों को लौट सकेंगे. इस संबंध में‍ अधिकारियों को निर्देश जारी किए जा रहे हैं.


मुख्यमंत्री चौहान ने बताया कि यह कार्य पूरी सावधानी से सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करते हुए किया जाएगा. राज्य तथा जिलों की सीमाओं पर स्क्रीनिंग एवं स्वास्थ्य परीक्षण की अच्छी व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी संक्रमित क्षेत्रों और इंदौर जिले से किसी भी मजदूर को आने-जाने की अनुमति नहीं होगी.


ये भी पढ़ें-


दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2 लाख के करीब पहुंची, 24 घंटे में आए 1 लाख नए केस


आज से देश में खुलेंगी सभी दुकानें, लेकिन शर्तों के साथ सिर्फ 50% स्टाफ ही करेगा काम