मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वच्छता को लेकर बेहद गंभीर दिखते हैं. उन्होंने ग्वालियर नगर निगम के कमिश्नर पर इसलिए बरस पड़े क्योंकि निगम कर्चारियों के भुगतान में देरी हो गई थी.


शिवराज चौहान ने स्वच्छता पर सख्ती बरतते हुए ग्वालियर नगर निगम कमिश्नर को फटकार लगाई और हटाने के आदेश दे दिए. उन्होंने कमिश्नर से कहा कि ग्वालियर की स्वच्छता आपकी जिम्मेदारी है. अगर वेतन में इतना विलंब हो जाएगा कि आपका कर्मचारी ही कचरा फेंक जाए ये कोई सहन करने के लायक है. शिवराज ने आगे कहा कि इनकी बहुत हो गया, अब इनकी छुट्टी कर दो.





इससे पहले, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वह कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. उन्होंने कहा कि जो लोग प्राथमिकता समूह में सबसे पहले आते हैं उन्हें पहले यह वैक्सीन मिलनी चाहिए. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शिवराज चौहान ने कहा- “मैंने यह फैसला किया है कि मैं अभी वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा. पहले इसे दूसरों को लगाया जाना चाहिए. मेरा नंबर उसके बाद आएगा. हमें यह सुनिश्चित करने की दिशा में काम करना है कि प्राथमिकता समूह में आए लोगों को पहले वैक्सीन मिले.”


भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता की तरफ से यह टिप्पणी ऐसे वक्त पर आई है जब एक दिन पहले ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) के वीजी सोमनी ने एस्ट्रेजेनिका-ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की तरफ से तैयार की गई ‘कोविशील्ड’ और भारत बायोटेक की तरफ से तैयार स्वदेशी वैक्सीन ‘कोवैक्सीन’ को मंजूरी दी है.


ये भी पढ़ें: शिवराज चौहान ने कहा- नहीं लगवाऊंगा कोरोना वैक्सीन, जानिए क्या है वजह