नई दिल्ली: चीन के साथ तवान के बीच देश की राजनीतिक पार्टियों के बीच भी तनाव बढ़ता जा रहा है. कांग्रेस और बीजेपी लगातार चीन के मुद्दे पर एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला है.


शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राहुल गांधी सेना का मनोबल गिरा रहे हैं और उनका अपमान कर रहे हैं. बीजेपी मुश्किल समय में कांग्रेस का समर्थन करती थी, लेकिन वे अब गंदी राजनीति कर रहे हैं. उन्हें चीन पर हमला करना चाहिए, लेकिन वे पीएम मोदी के अलावा किसी और को नहीं देख सकते हैं.





बता दें कि चीन के मुद्दे पर राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोस रहे हैं. उन्होंने लद्दाख में गतिरोध को लेकर सवाल किया था कि क्या चीन ने भारतीय जमीन पर कब्जा किया है? चीन से सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर है.


राहुल ने क्या कहा है?


राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री और अपने पिता राजीव गांधी के लद्दाख के पैंगोंग त्सो झील की ली गई एक तस्वीर ट्विटर पर साझा करते हुए यह भी कहा कि ‘चीनी आक्रमण के ख़िलाफ़ हम एकजुट खड़े हैं’


पिछले दिनों हुई थी चीन-भारत के बीच हिंसक झड़प


कांग्रेस नेता ने सवाल किया, ‘‘क्या भारतीय ज़मीन पर चीन ने कब्ज़ा किया है?’’ गलवान घाटी में चीन और भारत के सैनिकों के बीच पिछले दिनों हुई हिंसक झड़प के बाद से गांधी और कांग्रेस पार्टी सरकार से लगातार यह सवाल कर रही है कि चीन ने कितने क्षेत्र पर कब्जा किया है? पार्टी झड़प से पहले से भी यह सवाल पूछती रही है?