Shivraj Singh Chouhan On Congress: लोकसभा में बोलते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसान के मुद्दे को लेकर विपक्षी पार्टी पर जमकर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने महाभारत का जिक्र करते हुए कांग्रेस तंज भी कसा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को हमेशा शकुनि, चौसर और चक्रव्यूह याद आते हैं. कृषि मंत्री ने कहा, इनको (कांग्रेस) याद भी आए तो चौसर याद आये. 


'कांग्रेस को क्यों याद आते शकुनि, चौसर और चक्रव्यूह'


कृषि मंत्री ने कहा, "शकुनि, चौसर और चक्रव्यूह इन सारे शब्दों का संबंध अधर्म से हैं. चौसर में तो धोखे से ही हराया गया था. कांग्रेस को ये सभी नाम क्यों याद आते हैं. जब हम महाभारत काल में जाते हैं तो भगवान श्रीकृष्ण याद आते हैं, जबकि विपक्ष को छल-कपट और अधर्म के प्रतीक शकुनि तथा चौसर का ध्यान आता है." इस दौरान उन्होंने गीता के श्लोक का भी जिक्र किया.


संसद में बजट सत्र के दौरान चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने महाभारत का जिक्र किया था. उन्होंने कहा था कि जिस तरह अभिमन्यु को फंसाया था, उसी तरह इस 21वीं सदी में पूरे हिंदूस्तान को चक्रव्यूह में फंसाया गया है. इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया था कि सिर्फ छह लोग देश को चला रहे हैं. 






कांग्रेस पर लगाया किसानों का ठगने का आरोप


केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर किसानों को ठगने का आरोप लगाया. उन्होंने, "कांग्रेस वर्षों तक सरकार में रही, लेकिन सिंचाई की व्यवस्थाओं पर कभी गंभीरता से ध्यान नहीं दिया. इसके एक नहीं अनेक उदाहरण हैं. जब मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी, तब सिर्फ साढ़े 7 लाख हेक्टेयर में सिंचाई की व्यवस्था थी. हमने इसे बढ़ाकर साढ़े 47 लाख हेक्टेयर किया."


खेती के लिए हमारी 6 प्राथमिकताएं हैं



  • उत्पादन बढ़ाना

  • उत्पादन की लागत घटाना

  • उत्पादन के ठीक दाम देना

  • प्राकृतिक आपदा में राहत की ठीक राशि देना

  • कृषि का विविधीकरण

  • प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देना


ये भी पढ़ें : 33 बार घोंपा चाकू, मर्डरर पति को मौत की सजा सुनाते हुए भावुक हुआ कोर्ट, कहा- डोरेमोन-छोटा भीम देखने की उम्र में बच्ची को मां...