Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीजेपी नेता को लेकर दिये 'भावी सहयोगी' वाले बयान पर अब शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि उनका (उद्धव ठाकरे) मतलब ये था कि बीजेपी से कुछ लोग महाविकास अघाड़ी में आ सकते हैं.


सीएम के बयान पर सफाई पेश करते हुए संजय राउत ने कहा, "हमें ये समझने की ज़रूरत है कि सीएम ने कहा क्या. उनके कहने का मतलब ये था कि बीजेपी से कुछ लोग महाविकास अघाड़ी में आ सकते हैं. हम कहीं नहीं जा रहे हैं."


संजय राउत ने कहा, "जो स्टेज पर थे और बीजेपी के वो लोग जो कहते हैं कि उन्हें पूर्व मंत्री नहीं कहा जाना चाहिए, वो महाविकास अघाड़ी की तीन पार्टियों में से किसी में भी जा सकते हैं."


सीएम उद्धव ने क्या कहा है?


दरअसल उद्धव ठाकरे की ओर से बीजेपी नेता रावसाहेब दानवे को भावी सहयोगी कहकर संबोधित किये जाने से राज्य की सियासत में हड़कंप मच गया है. दोनो पार्टियों के बीच करीब 3 दशकों से गठबंधन था जो 2019 में टूट गया था.


मराठवाडा के शहर औरंगाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम उद्धव ठाकरे और रेल राज्यमंत्री रावसाहेब दानवे एक ही मंच पर थे. दानवे की ओर इशारा करते हुए ठाकरे ने कहा कि ये हमारे पूर्व सहयोगी हैं और भविष्य में अगर साथ आते हैं तो भावी सहयोगी हैं.


गौरतलब है कि साल 2019 का विधानसभा चुनाव बीजेपी और शिवसेना ने गठबंधन में लड़ा था, लेकिन मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर दोनो पार्टियों में झगडा हो गया. गठबंधन टूट गया और शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली और मुख्यमंत्री पद हासिल किया.



PAK vs NZ: सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान-न्यूजीलैंड सीरीज रद्द, आज खेला जाना था पहला वनडे


Manoj Patil को खुदकुशी के लिए उकसाने के मामले में साहिल खान और तीन अन्य के खिलाफ मुंबई पुलिस ने केस दर्ज किया