Aryan Khan Drugs Case: फिल्म अभिनेता शाहरुख खान (Film Actor Shahrukh Khan) के बटे आर्यन खान (Aryan Khan) को मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले (Mumbai Cruise Dugs Case) में क्लीन चिट मिल गई. इस मामले पर शिवसेना सांसद संजय राउत (Shivsena MP Sanjay Raut) ने शनिवार को एनसीपी नेता (NCP Leader) को फर्जीवाड़ा उजागर (Fraud Expose) करने के लिए बधाई दी है. कोल्हापुर में राउत ने संवाददाताओं से कहा कि  नवाब मलिक (Nawab Malik) इस मामले के पीछे के ‘फर्जीवाड़े’ और बीजेपी (BJP) के ‘असली चेहरे’ को बेनकाब करने की कीमत चुका रहे हैं.


एनसीबी ने ‘क्रूज पर ड्रग्स की बरामदगी’ मामले में आर्यन खान को क्लीनचिट दे दी. मामले में आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था और 22 दिन जेल में रहना पड़ा था. एनसीबी अधिकारियों ने कहा कि आर्यन और पांच अन्य का नाम ‘‘पर्याप्त सबूतों के अभाव’’ के कारण एजेंसी के आरोप पत्र में नहीं है. इसके बाद, सरकार ने समीर वानखेड़े के खिलाफ मामले की कथित तौर पर लचर जांच करने को लेकर कार्रवाई करने का आदेश दिया है.


नवाब मलिक ने दिया मामले को तूल


मलिक ने एनसीबी के तत्कालीन अधिकारी वानखेड़े के खिलाफ चौतरफा अभियान शुरू कर उन पर शाहरुख खान से धन की उगाही के नाम पर आर्यन को मामले में फंसाने का आरोप लगाया था. मलिक को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़े पैसे के लेन देन की जांच के सिलसिले में फरवरी में गिरफ्तार किया था. राउत ने कहा कि मैं नवाब मलिक को मामले के पीछे के तमाशे को उजागर करने और इसे तार्किक अंत तक ले जाने के लिए बधाई देता हूं. उन्होंने बीजेपी का पर्दाफाश किया, जिसकी कीमत वह चुका रहे हैं.


राजनीतिक बदले की भावना से कार्रवाई


क्या शिवसेना वानखेड़े के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेगी ये पूछे जाने पर राउत ने कहा कि हमें क्यों मांग करनी चाहिए? क्या सरकार नहीं देख सकती कि कैसे उन्होंने एक लड़के को झूठे मामले में फंसाया और उसकी जिंदगी तबाह कर दी. लड़के को एक महीने की जेल हुई थी. क्या यही न्याय है? केंद्र सरकार पर राजनीतिक प्रतिशोध  के तहत काम करने का आरोप लगाते हुए संजय राउत ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियों पर राजनीतिक दबाव के कारण  महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के दो मंत्री जेल में बंद हैं. कल, ईडी ने शिवसेना के मंत्री अनिल परब के परिसर पर छापा मारा. ये राजनीतिक प्रतिशोध का परिणाम है.


राज्यसभा सीट के लिए पार्टी नेताओं से करना होगा परामर्श


राज्यसभा (Rajyasabha) की सीटों को लेकर आगामी चुनाव (Upcoming Election) के बारे में एक सवाल पर राउत ने कहा कि शिवसेना (Shivsena) के पास संसद के उच्च सदन के लिए अपने दोनों उम्मीदवारों को निर्वाचित कराने की खातिर पर्याप्त संख्या है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने छत्रपति संभाजीराजे से कहा था कि उन्हें राज्यसभा के लिए किसी निर्दलीय उम्मीदवार (independent candidate) का समर्थन करने को लेकर अपनी पार्टी के नेताओं से परामर्श करना होगा. राउत ने कहा कि राज्यसभा चुनाव (Rajyasabh Election) के लिए किसी शिव सैनिक को दूसरे उम्मीदवार के रूप में उतारना पार्टी का निर्णय है. शुक्रवार को संभाजीराजे ने राज्यसभा चुनाव से पीछे हटने का फैसला किया.


ये भी पढ़ें: Maharashtra: जानिए- अब तक कैसा रहा है NCP नेता नवाब मलिक का पॉलिटिकल करियर, पहली बार कब बने विधायक


ये भी पढ़ें: Aryan Khan Drugs Case: जेल में बंद नवाब मलिक ने पूछा, क्या समीर वानखेड़े पर कार्रवाई करेगी एनसीबी?