दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल का 71 साल की उम्र में निधन हो गया है. जिस पर संजय राउत ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि ये चौंकाने वाला है कि अहमद पटेल हमारे बीच नहीं रहें. अहमद पटेल से सीखना चाहीये की सर्वोच्च पद पर पहुंचने के बाद भी, किसी को विनम्र कैसे रहना चाहीये. आज देश की राजनीति में उनकी जरूरत थी. उनके जाने के साथ ही कांग्रेस ही नहीं देश का भी नुकसान हुआ है.


उन्होंने महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कोशीशों मे महत्वपूर्ण योगदान दिया. पिछले कई वर्षों से, गुजरात की राजनीति उनके इशारे पर ही होती रही है. वह महाविकास गठबंधन में एक महत्वपूर्ण नेता थे, जिंनका सरकार की गठन में एक प्रमुख योगदान था.


आपको बता दें, अहमद पटेल पिछले महीने कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे. इसके बाद उनका गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें नहीं बचाया जा सका. अहमद पटेल 15 नवंबर से आईसीयू में भर्ती थे.


बेटे ने ट्वीट कर दी जानकारी


अहमद पटेल के बेटे फैजल पटेल ने ट्वीट कर कहा, ''पिता अहमद पटेल का निधन आज सुबह 3 बजकर 30 मिनट पर हुआ है. एक महीने पहले वह कोरोना से संक्रमित हुए थे और शरीर के कई अंगों के काम बंद करने की वजह से उनकी हालत बिगड़ रही थी. खुदा उन्हें जन्नत दे. आप सभी से अनुरोध है कि कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करते हुए भीड़ इकट्ठा न करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.''


यह भी पढ़ें-


सावधान: राजधानी दिल्ली में कहर बन कर टूट रहा कोरोना, शवों के लिए कब्रगाह में नहीं बची जगह


यूपी: लखनऊ पुलिस कमिश्नर ऑफिस में तैनात 11 कर्मी जबरन रिटायर किये गये, नहीं कर पा रहे थे परफॉर्म