Sanjay Raut Attack PM Narendra Modi on Women Safety: शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है. इस बार उन्होंने महिला सुरक्षा को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर कई सवाल भी उठाए. 


संजय राउत ने पीएम मोदी की तरफ से महिलाओं की सुरक्षा को लेकर किए जा रहे दावों का जिक्र करते हुए कहा कि एक तरफ पीएम मोदी महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का दावा करते हैं, तो वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में उनकी सरकार महिलाओं को 1500-1500 रुपये दे रही है. क्या 1500 रुपये से लखपति बनाएंगे मोदी.


संजय राठौड़ का जिक्र कर बीजेपी को घेरा


संजय राउत यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कितनी गंभीर है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनकी सरकार में ऐसे मंत्री हैं जिन पर महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के कई मामले दर्ज हैं. कई महिलाएं उनकी वजह से आत्महत्या कर चुकी हैं. देवेन्द्र फडणवीस जब विपक्ष के नेता थे तब कहते थे कि उनके पास संजय राठौड़ के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं, लेकिन अब उनके सबूत कहां चले गए.


उद्धव ठाकरे ने जिसे मंत्री से हटाया, उसे फडणवीस ने अपनाया


संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे जब मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने इस आदमी (संजय राठौड़) को महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामले को लेकर मंत्री पद से हटा दिया था, लेकिन अब जबकि देवेन्द्र फडणवीस खुद सत्ता में हैं तो उसी संजय राठौड़ को अपनी सरकार में मंत्री बनाकर बैठे हुए हैं.


मौका आने पर दी ठोक देने की धमकी


संभाजीनगर में उद्धव ठाकरे के दौरे के दौरान बीजेपी और शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के कार्यकर्ताओं के बीच हंगामे को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में संजय राउत ने कहा कि ये बीजेपी वालों की औकात नहीं है कि हमारे सामने हंगामा करें. ये सब पेड वर्कर्स हैं, गुंडे हैं.. ये पैसा देकर लाए जाते हैं हमें बदनाम करने के लिए.. ठीक है, हम देख लेंगे... हमारा भी जब मौका आएगा तो ठोक देंगे.


.इससे पहले भी की थी मोदी सरकार की खिंचाई


इससे पहले संजय राउत ने शिवसेना के मुखपत्र सामना में भी मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा था. देश के 13 बड़ें बलात्कारों को लेकर उन्होंने एक लेख लिखा, जिसका शीर्षक था, “कहां हैं वो 56 इंच छाती वाले? … महाराष्ट्र में बलात्कार का बदलापुर”. उन्होंने इसमें लिखा था कि महिलाओं पर होने वाले अत्याचार पर जितनी राजनीति भारत देश में होती है उतनी दुनिया मैं कहीं भी नहीं होती. मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान बड़े बलात्कार के केसों को उजागर करते हुए इसमें लिखा था कि जहां-जहां बीजेपी सरकार है वहां वहां महिलाओं पर अत्याचार बलात्कार मामले सामने आए, लेकिन उस पर बीजेपी और उसकी महिला मोर्चा ने कभी भी अपना मुंह नहीं खोला है. उन्होंने लिखा महाभारत में जब द्रोपदी का चीर हरण हुआ था तब दरबार में हर 56 इंच की छाती वाले गर्दन झुकाए बैठे थे. आज महिलाओं बहू बेटियों के साथ यही हो रहा है. संजय राउत ने कठुआ से लेकर केरल तक 13 बलात्कार के मामलों को उजागर किया.


ये भी पढ़ें


Jammu Kashmir Election: BJP ने पहले उतारे 44 उम्मीदवार, फिर वापस ली लिस्ट, अब सामने आए 'स्पेशल-15'