नई दिल्ली: हैदरबाद में महिला डॉक्टर का रेप करने और उसे जलाकर मारने की घटना ने देश को झकझोर दिया है. लोग सोशल मीडिया के जरिए अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं और दोषियों को कड़ी सज़ा देने की मांग कर रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कल ट्वीट कर कहा कि मैं इस घटना से स्तब्ध हूं. राहुल ने इस घटना की कड़ी निंदा की है.


राहुल गांधी ने क्या कहा है?


राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "मैं महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और उनकी हत्या की जघन्य घटना से स्तब्ध हूं. कोई व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति के साथ इस तरह की हिंसा कैसे कर सकता है, यह अकल्पनीय है. दुख की इस घड़ी में पीड़िता के परिवार के साथ मेरी संवेदना है."





हैदराबाद: जिस जगह महिला डॉक्टर को रेप कर जलाया वहीं से मिला एक और महिला का शव

इस घटना के बाद पनपने सार्वजनिक आक्रोश के बाद तेलंगाना सरकार ने इस गंभीर मामले में तेजी से आगे बढ़ने की बात कही है. तेलंगाना के मंत्री के. टी. रामाराव ने कहा कि वह युवा पशु चिकित्सक प्रियंका रेड्डी की हत्या से संबंधित मामले की व्यक्तिगत रूप से निगरानी करेंगे.


सूचना प्रौद्योगिकी और नगरपालिका प्रशासन व शहरी विकास मामलों के राज्य मंत्री रामाराव ने ट्वीट कर कहा, "प्रियंका रेड्डी की हत्या का गहरा दुख है. मुझे विश्वास है कि पुलिस इस जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले जानवरों को पकड़ेगी और जल्द से जल्द न्याय दिलाएगी."


क्या है मामला?


बता दें कि हैदराबाद के बाहरी इलाके शमशाबाद में आउटर रिंग रोड के पास महिला डॉक्टर से गैंगरेप के बाद उसकी जलाकर हत्या कर दी गई. महिला का जला हुआ शव हैदराबाद-बेंगलुरू राजमार्ग पर शादनगर शहर के पास मिला था. इससे पहले मृतक महिला ने अपनी बहन को फोन करके जानकारी दी थी, ‘मेरी स्कूटी खराब हो हई है. मुझे बहुत डर लग रहा है.’