श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के एक गांव में मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के 6 आतंकवादी मारे गए जबकि एक जवान शहीद हो गया. उत्तरी कमान के उधमपुर मुख्यालय के प्रवक्ता ने कहा, "सेना का एक जवान शहीद हो गया जबकि राष्ट्रीय राइफल्स, पुलिस के विशेष संचालन समूह (एसओजी) के जवान और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बलों के संयुक्त अभियान के तहत बाटागुंड गांव में आतंकवादियों को मार गिराया गया." इन आतंकियों में चार हिजबुल से जुड़े थे और दो लश्कर से.


सुरक्षबलों ने खुफिया जानकारी मिलने के बाद शनिवार को अभियान शुरू किया था. पुलिस अधिकारी ने बताया, "जैसे ही सुरक्षाबलों ने घेराव कड़ा किया, वैसे ही आतंवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई." मुठभेड़ रात भर जारी रही. एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है.


दिन के समय स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों के अभियान को पत्थरबाजी कर बाधित करने की कोशिश की. इस दौरान एक नागरिक घायल हो गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिस युवक को गोली लगी थी, उसकी पहचान फैजान अहमद के रूप में हुई है. उसे श्रीनगर भेजा गया है.


इससे पहले 23 नवंबर को अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक शीर्ष कमांडर समेत छह आतंकवादियों को मार गिराया था. सूत्रों ने बताया था कि एलईटी का शीर्ष कमांडर आजाद मलिक और उसका सहयोगी बासित मीर अनंतनाग जिले में हुए मुठभेड़ में मारे गए छह आतंकवादियों में शामिल था.


पुलिस के अनुसार, आजाद मलिक उन तीन आतंकवादियों में शामिल था, जो वरिष्ठ पत्रकार और राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या में शामिल थे. श्रीनगर के प्रेस इंक्लेव में राइजिंग कश्मीर के कार्यालय के बाहर 14 जून को मास्क लगाए दो बंदूकधारियों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर बुखारी और उनके दो सुरक्षा गार्ड की हत्या कर दी थी.


करतारपुर कॉरिडोर: पाकिस्तान जाने पर CM अमरिंदर सिंह की ना, उनके मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की हां