नई दिल्लीः दिल्ली में आज से शॉपिंग मॉल्स को खोलने की इजाज़त दे दी गई है. जनकपुरी के यूनिटी वन मॉल को भी आज खोला गया है लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते सावधानी भी बरती जा रही हैं.


सिक्योरिटी स्टाफ को PPE किट पहनना ज़रूरी कर दिया गया है. बिना थर्मल स्कैनिंग और हैंड सैनिटाइज किए किसी को मॉल में प्रवेश की इजाज़त नहीं है.


चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री के संयोजक बृजेश गोयल के मुताबिक दिल्ली में करीब 100 छोटे बड़े मॉल और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स हैं. 1 मॉल से 3-4 करोड़ का राजस्व सरकार को प्रतिमाह मिलता है. यानी करीब 500 करोड़ के राजस्व का प्रतिमाह का नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा, 'SOPs जो सरकार ने दी है उसका पालन कर रहे हैं. सभी की थर्मल स्क्रीनिंग हो रही है, लोग भी सहयोग कर रहे हैं. व्यापार पटरी पर लाने में थोड़ा समय लगेगा लेकिन हमें कोरोना के साथ अब सावधानी बरतते हुए वापस चीज़ों को अनलॉक करना होगा.


दिल्ली के मॉल एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी हर्षवर्धन बंसल का कहना है कि लॉस तो जो होना था हो गया. अब उसके बारे में सोचकर कोई फायदा नहीं होगा. लेकिन दिल्ली के मॉल में काम करने वाले करीब 10 हज़ार कर्मचारी जो बेरोजगार हो गए थे उनके लिए खुशी की खबर है. अभी ज़्यादा लोगों के आने की उम्मीद नहीं है लेकिन काम शुरू हुआ है. काफी सारी सावधानियां हम बरत रहे हैं.


दिल्ली के सीएम केजरीवाल की तबीयत खराब, खुद को किया आइसोलेट, कल होगा कोरोना टेस्ट