नई दिल्ली: दिल्ली सरकार (Delhi government) अब जल्द ही दिल्ली में विस्थापित कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) की दुकानों को फ़्री बिजली कनेक्शन (Free Electricity Connections) देने जा रही है. आईएनए मार्केट (INA Market) स्थित विस्थापित कश्मीरी पंडितों की दुकानों में दिल्ली सरकार द्वारा फ्री बिजली कनेक्शन उपलब्ध करवाया जाएगा.


सिसोदिया ने की उच्चाधिकारियों के साथ बैठक
इस संबंध में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने मंगलवार को बीएसईएस और पीडब्ल्यूडी समेत सभी संबंधित विभागों के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने अधिकारियों को मार्केट में पावर ट्रांसफर्मर लगाने के लिए चयनित स्थान का तुरंत निरीक्षण करने और एक महीने के भीतर सभी कश्मीरी पंडितों की दुकानों में बिजली का कनेक्शन लगाने के निर्देश दिए. बैठक में दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष और ग्रेटर कैलाश के विधायक सौरभ भारद्वाज भी शामिल रहे.


केजरीवाल से मिले थे कश्मीरी पंडित
दरअसल पिछले दिनों कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी और बिजली कनेक्शन की समस्या को साझा करते हुए बताया कि आईएनए मार्केट में कश्मीरी पंडितों की 100 से अधिक दुकानें हैं‌. जिन्हें साल-दर-साल विभिन्न निर्माण गतिविधियों के कारण शिफ्ट करना पड़ा. इन दुकानों में वर्तमान में बिजली का कोई स्थायी समाधान न होने के कारण दुकानदारों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तुरंत इस मामले का संज्ञान लेते हुए इसपर कार्रवाई के निर्देश दिए थे.


हमने कश्मीरी पंडितों पर राजनीति नहीं की
इस पर मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि हमने कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) पर राजनीति करने के बजाय हमेशा उनकी तरक्की और उत्थान के लिए काम किया है. उन्होंने बताया कि कश्मीरी पंडितों की इस समस्या पर तुरंत संज्ञान लेते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने उनकी आईएनए स्थित दुकानों में बिजली का कनेक्शन लगाने के लिए कार्य करना शुरू कर दिया है और 1 महीने के भीतर यहां बिजली का कनेक्शन लगाने का काम पूरा हो जाएगा, दुकानदारों से किसी प्रकार का चार्ज या फीस नहीं वसूला जाएगा और पूरा खर्च दिल्ली सरकार द्वारा वहन किया जाएगा.


यह भी पढ़ें: 


Rainfall in Monsoon: इस बार मानसून सीजन में बारिश कम होगी या ज्यादा? मौसम विभाग ने बताया अपना अनुमान


Money Laundering Case: सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर सीएम केजरीवाल बोले- उनके मामले में 1 फीसदी भी सच्चाई होती तो...