Shraddha Walker Murder Case: श्रद्धा वालकर हत्याकांड में रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं. इस केस से जुड़ी कई तरह की बातें सामने आ रही हैं. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawala) के खिलाफ सूबत इकट्ठा करने में लगी हुई है. पुलिस ने कहा कि उसकी श्रद्धा मर्डर केस में उसकी जांच से पुष्टि हुई है कि आफताब ने श्रद्धा की बॉडी को ठिकाने लगाने के लिए सावधानीपूर्वक प्लान बनाया था. 


दिल्ली पुलिस के सूत्रों की मानें तो आरोपी आफताब श्रद्धा के शरीर के अंगों को ठिकाने लगाने के लिए न केवल अपने फोन की लोकेशन को ऑफ कर देता था, बल्कि बाहर जाने से पहले अपना मोबाइल जानबूझकर किराए के फ्लैट पर छोड़ देता था. आफताब लाश के टुकड़े ठिकाने लगाने जाने से पहले यह सुनिश्चित करता था कि वह कोई इलेक्ट्रॉनिक सबूत या निशान पीछे न छोड़े. आइए जानते हैं कि श्रद्धा मर्डर केस की जांच में नया अपडेट क्या है.


पुलिस जांच से जुड़ा लेटेस्ट अपडेट



  • श्रद्धा वालकर का एक व्हाट्सएप चैट सामने आया हैं, जिसमें उसने आरोपी आफताब पूनावाला की पिटाई के बाद अपने किसी दोस्त से मदद मांगी हैं और अस्पताल में एडमिट होने की बात कह रही है. वायरल चैट में श्रद्धा ने पिटाई के बाद लगे चोट की फोटो भी आने दोस्त को शेयर की है.

  • फरीदाबाद पुलिस को गुरुवार को दोपहर 2 बजे सूरजकुंड इलाके में सूटकेस में एक बॉडी का पार्ट (धड़) मिला था. पुलिस की मानें तो देखने में बॉडी काफी पुरानी लग रही है. इतना ही नहीं उसमें पुलिस को कुछ कपड़े भी मिले हैं, जिसमें एक जीन्स की निक्कर है.

  • ये जानकारी फरीदाबाद पुलिस ने दिल्ली पुलिस से भी सांझा की. इसके बाद श्रद्धा हत्याकांड की जांच कर रहे साउथ जिले के एसीपी महरौली भी मौका ए वारदात पर पहुंचे थे. आज उस बॉडी का पोस्टमार्टम किया जाएगा उसके बाद साफ होगा कि आखिरकार बॉडी किसकी है.

  • फरीदाबाद पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम के दौरान सैंपल लेकर रख दिए जाएंगे अगर दिल्ली पुलिस श्रद्धा मामले में DNA करना चाहती है तो करवा सकती है.

  • दिल्ली पुलिस की जांच में सामने निकलकर आया है कि श्रद्धा की हत्या करने के बाद उसके शरीर के टुकड़े-टुकड़े करने के लिए कई हथियारों का इस्तेमाल किया गया. पुलिस ने आफताब के फ्लैट से पांच बड़े चाकू बरामद किए हैं, जिन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है. पुलिस को शक है कि आफताब ने इन्हीं चाकूओं की मदद से श्रद्धा की बॉडी के टुकड़े किए थे. 

  • दिल्ली पुलिस ने कम से कम तीन सीसीटीवी फुटेज बरामद किए हैं, जिनमें 9 महीने से ज्यादा की फीड है. इन सीसीटीवी फुटेज में आफताब कैद हो गया है. पुलिस इन सीसीटीवी फुटेज की जांच करने में जुट गई है. 

  • आरोपी आफताब से पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि उसने श्रद्धा की बॉडी को ठिकाने लगाने के लिए  सोच-समझकर सावधानीपूर्वक प्लान बनाया था. आफताब ने प्लान के तहत की श्रद्धा की शरीर के टुकड़ों को अलग-अलग जगह ठिकाने लगाया.

  • आफताब जब भी श्रद्धा के शरीर के अंगों को फेंकने या ठिकाने लगाने के लिए घर से निकलने से पहले अपना फोन किराए के फ्लैट पर ही छोड़ देता था. यही नहीं आफताब बाहर जाने से पहले मोबाइल की लोकेशन ऑफ कर देता था.

  • पुलिस ने आफताब से उसकी इंटरनेट सर्च हिस्ट्री के बारे में भी पूछताछ की. दरअसल, पुलिस को शक है कि आफताब ने श्रद्धा का मर्डर करने से लेकर उसकी लाश को ठिकाने लगाने तक इंटरनेट पर जानकारी हासिल की.

  • श्रद्धा मर्डर केस से जुड़े पांच अधिकारियों की टीम ने रोहिणी की एफएसएल लैब में आफताब पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट कराया. सूत्रों की मानें तो पुलिस को आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट में केस से जुड़ी कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं, जो इस मामले को सुलझाने में काफी मददगार साबित हो सकती हैं.

  • आरोपी आफताब का पॉलीग्राफी टेस्ट होने के बाद सोमवार को उसका नार्को टेस्ट होने की संभावना है. तीन सदस्यीय टीम आफताब का नार्को टेस्ट में शामिल होगी. 

  • दिल्ली पुलिस ने आफताब के पिता से श्रद्धा के साथ उनके संबंधों के बारे में पूछताछ की है. परिवार आफताब के नियमित संपर्क नहीं था. 

  • दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा के शरीर के टुकड़ों की तलाश के लिए मुंबई में मीरा-भायंदर क्रीक और महरौली समेत गुरुग्राम में जंगलों की तलाशी ली. 


इसे भी पढ़ेंः-


Rajasthan Politics: राजस्थान कांग्रेस में फिर कलह, अशोक गहलोत ने बोला 'गद्दार' तो सचिन पायलट ने दी नसीहत | 10 बड़ी बातें