Shraddha Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस में हर परत के खुलने के साथ ही नए खुलासे हो रहे हैं. फिलहाल पुलिस आरोपी आफताब के खिलाफ कोर्ट में पुख्ता केस बनाने के लिए सबूतों की तलाश में जुटी है. आफताब के पूछताछ के बाद इतने एंगल सामने आ चुके हैं कि खुद पुलिस भी इसे लेकर परेशान है. जल्द से जल्द इस मर्डर मिस्ट्री की पूरी सच्चाई लोगों के सामने लाने की कोशिश हो रही है. फिलहाल दिल्ली पुलिस की कई टीमें अन्य राज्यों में भी इस केस को लेकर छापेमारी कर रही है. आइए जानते हैं इस खौफनाक और बड़े केस से जुड़े 10 बड़े अपडेट्स... 



  1. दिल्ली पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है कि कहीं आफताब ने किसी और लड़की का कत्ल तो नहीं किया. यानी सीरियल किलर वाले एंगल से भी जांच शुरू हो चुकी है. पुलिस जल्द उन लड़कियों तक पहुंचकर उनके बयान दर्ज करना चाहती है जिनसे बम्बल ऐप के जरिये आफ़ताब ने दोस्ती की थी और श्रद्धा हत्याकांड के बाद महरौली घर पर बुलाया था. 

  2. पुलिस आफ़ताब से पूछताछ के दौरान मनोरोग विशेषज्ञ को भी अपने साथ रख रही है. जिससे किसी भी तरह उससे सच उगलवाया जा सके और जब भी वो झूठ बोले उसे पकड़ा जा सके. इसीलिए आफताब का नार्को टेस्ट भी कराया जा रहा है. 

  3. सूत्रों के मुताबिक श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस की टीम मुंबई, उत्तराखंड और हिमांचल प्रदेश में भी तलाशी कर रही है. श्रद्धा और आफताब इन शहरों में जहां-जहां गए और ठहरे उन तमाम लोकेशन से लोगों के स्टेटमेंट भी रिकॉर्ड किए जा रहे हैं. ये सर्च आफताब की निशानदेही पर की जा रही हैं. 

  4. दिल्ली पुलिस टेक्निकल इंवेस्टिग्वेशन में भी जुट गई है. जिससे पूरी साजिश, प्लानिंग और उसके इम्प्लीमेंटेशन के तारों को जोड़ा जा सके. आफताब, श्रद्धा और इनके दोस्तों की चैट्स को रिट्रीव करने की कोशिश की जा रही है. कत्ल के दिन की चैट भी रिट्रीव की जा रही है. 

  5. श्रद्धा की दिसंबर 2020 की एक तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे आफताब ने उसे बुरी तरह पीटा था. इस तस्वीर में श्रद्धा के चेहरे पर चोट के निशान नजर आ रहे हैं. ये तस्वीर तब की है जब दोनों मुंबई में रहा करते थे. 

  6. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक आफताब ने पुलिस के सामने पूछताछ में खुलासा किया कि वो गांजे का आदी है. गांजा पीने को लेकर अक्सर श्रद्धा उसे टोका करती थी. आफताब ने पूछताछ में बताया कत्ल यानी 18 मई के दिन भी वो गांजे के नशे में था. 

  7. पुलिस सूत्रों के मुताबिक आफ़ताब ने पूछताछ में बताया है कि उसने श्रद्धा के फ़ोन को ठिकाने लगाने से पहले उसके फ़ोन का पूरा डेटा डिलीट कर दिया था. ये आईडिया भी उसे इंटरनेट पर मिला. कत्ल करने के बाद आफताब ने कई क्राइम सीरीज और शो देखे, जिन्हें देखकर उसे नए-नए आईडिया मिलते गए. 

  8. श्रद्धा के शवों को आफताब ने महरौली के जंगल में फेंक दिया था. जिनकी तलाश में दिल्ली पुलिस की कई टीम लगातार सर्च ऑपरेशन में जुटी हैं. किसी भी तरह श्रद्धा के शरीर के बाकी हिस्सों की तलाश करने की कोशिश की जा रही है. इसमें सबसे बड़ा चैलेंज यही है कि शव के टुकड़े कई महीने पुराने हैं, इसीलिए उनके अवशेष खोजने में वक्त लग रहा है. 

  9. पुलिस को सबूत के तौर पर वो हथियार चाहिए जिसका इस्तेमाल कत्ल के बाद आरोपी आफताब ने किया था. इसके अलावा पुलिस को अब तक श्रद्धा का सिर भी नहीं मिल पाया है. ये दोनों ही सबूत पुलिस के लिए काफी ज्यादा अहम हैं. 

  10. फिलहाल श्रद्धा की हत्या के आरोपी आफताब की 5 दिन की पुलिस रिमांड बढ़ाई गई है. दिल्ली की साकेत कोर्ट ने आरोपी की रिमांड बढ़ाई. हालांकि दिल्ली पुलिस ने आफताब की 10 दिन की रिमांड मांगी थी. पुलिस का कहना है कि अभी आफताब से काफी पूछताछ होना बाकी है. 


ये भी पढ़ें - Shraddha Murder Case: सामने आई आरोपी आफताब की हैवानियत वाली पहली तस्वीर, श्रद्धा के चेहरे पर दिखे चोट के निशान