Shraddha Murder Case Highlights: FSL लैब में आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट जारी, अब नहीं कर पाएगा गुमराह! उगलेगा श्रद्धा हत्याकांड के सारे सच

Shraddha Case Live Update 24th November 2022: श्रद्धा हत्याकांड मामले में हर दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं. इस केस से जुड़े सभी अपडेट जानने के लिए यहां हमारे साथ लाइव ब्लॉग में बने रहिए.

ABP Live Last Updated: 24 Nov 2022 01:14 PM
श्रद्धा की लाश के टुकड़े करने के लिए एक से ज्यादा हथियार का इस्तेमाल - सूत्र

श्रद्धा हत्याकांड में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक हत्या के बाद आफताब ने एक से ज्यादा हथियारों का इस्तेमाल किया था. 

शुरू हुआ आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट

रोहिणी की एफएसएल लैब में आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट शुरू हो गया है. यह टेस्ट बीते दिन ही हो जाना था, लेकिन तबीयत खराब होने के चलते इसे टाल दिया गया था. 

ऐसी मसीन है जिसका इस्तेमाल झूठ पकड़ने के लिए होता है- फॉरेंसिक एक्सपर्ट

फॉरेंसिक एक्सपर्ट डॉ अमरनाथ सिंह ने एबीपी न्यूज़ बताया कि पॉलिग्राफ यह एक ऐसी मसीन है जिसका प्रयोग झूठ पकड़ने के लिए किया जाता है. खास कर इसका प्रयोग तब किया जाता है जब किसी अपराध का पता लगाना हो. हालांकि, इसे सबूत के तौर पर नहीं इस्तेमाल किया जा सकता है.

आफताब को लेकर FSL पहुंची दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस आफताब को लेकर एफएसएल पहुंची है. आफताब को ग्राउंड फ्लोर पर साइकोलॉजिकल डिवीजन में ले जाया गया है, जहां टेस्ट होना है.

श्रद्धा के शिकायत पत्र को लेकर स्वाती मालीवाल ने उठाए सवाल

दिल्ली महिला आयोग (Delhi Women Commission) की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने श्रद्धा हत्याकांड मामले (Shraddha Murder Case) को लेकर कई सवाल उठाए हैं. स्वाती मालीवाल ने ट्विट कर पूछा कि श्रद्धा की शिकायत को लेकर कार्रवाई क्यों नहीं की गई? उन्होंने कहा जब तक इस देश के सिस्टम इतने खोखले रहेंगे, लड़कियां ऐसे ही मरती रहेंगी.





'आफताब ने किया श्रद्धा को दोस्तों और परिवार से दूर'

श्रद्धा के दोस्त रजत ने बताया कि 2015 तक हम काफी अच्छे दोस्त थे. 2019 में मेरी उससे लास्ट बार मुलाकात हुई थी. आफताब ने श्रद्धा के सभी दोस्तों को उससे अलग कर दिया था. इसकी वजह से दोस्तों को इतना कुछ पता नहीं चल पाता था. 2021 में जब मारपीट की बात सामने आई तब लोगों को इस बारे में पूरी तरह से पता लगा. यहां तक की दोस्तों ने आफताब को काफी डराया-धमकाया भी था.

महरौली थाने से निकली जांच टीम

महरौली पुलिस की टीम श्रद्धा वॉल्कर मर्डर केस में आफताब को महरौली थाने से लेकर निकली है. उसे एक प्राइवेट गाड़ी में लेकर जाया गया. हालांकि, पुलिस ने अभी यह नहीं बताया है कि उसे कहां ले जाया जा रहा है. 

आज हो सकता है आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट

श्रद्धा वॉल्कर मर्डर केस में मुख्य आरोपी आफताब का आज यानी गुरुवार को पॉलीग्राफ टेस्ट का मैन सेशन हो सकता है. इससे पहले बुधवार को आफताब की तबीयत ठीक नहीं होने की वजह से ये टेस्ट टाल दिया गया था. 

हत्या से पहले श्रद्धा ने दोस्त को किया था मैसेज

श्रद्धा हत्या मामले में श्रद्धा (Shraddha Walkar) और उसके दोस्त के बीच की कथित चैट का एक स्क्रीनशॉट सामने आया है. जिससे ये पता चलता है कि 18 मई को जिस दिन हत्या हुई थी, उस दिन की शाम तक श्रद्धा सोशल मीडिया पर एक्टिव थीं. श्रद्धा को कहीं न कहीं ये एहसास हो गया था कि आफताब क्या करने वाला है. श्रद्धा ने इंस्टाग्राम पर एक दोस्त को मैसेज भेजा जिसमें लिखा था कि, "यार, मुझे कुछ खबर मिली है.

टाली गया आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट

श्रद्धा वालकर मर्डर केस का आरोपी आफताब पूनावाला लगातार पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है, जिसकी वजह से पुलिस ने उसके पॉलीग्राफ टेस्ट और नार्को टेस्ट की कोर्ट से अनुमति मांगी थी. अब खबर है कि आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट आज यानि बुधवार, 23 नवंबर 2022 को नहीं होगा. इसे टाल दिया गया है.

बैकग्राउंड

Shraddha Murder Case Live: श्रद्धा हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस ने अपनी जांच पहले से ज्यादा तेज कर ली है. इस मामले में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. सबसे बड़े खुलासा हुआ कि दो साल पहले भी आफताब ने श्रद्धा को मारने की कोशिश की थी और टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी दी थी. आखिर में उसने यही किया. पुलिस ने एक लंबी लिस्ट तैयार की है. इसमें उन सभी लोगों का नाम शामिल जो आफताब को लेकर कई और बड़े राज खोलेंगे. 


श्रद्धा मर्डर केस का आरोपी आफताब पूनावाला लगातार पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है. वह श्रद्धा के मोबाइल और हत्या में इस्तेमाल किए जाने वाले हथियार को लेकर लगातार अपने बयान बदल रहा है. ऐसे में अब दिल्ली पुलिस उसका पॉलीग्राफ टेस्ट और नार्को टेस्ट कराएगी. बीते दिन पॉलीग्राफ टेस्ट कराया जाना था लेकिन, आफताब की खराब तबीयत के कारण इसे टाल दिया गया है. 


CFSL को मिले अहम सबूत 


इसके साथ ही कोर्ट साकेत कोर्ट ने आफताब की पुलिस रिमांड को चार दिनों के लिए बढ़ा दिया था. फॉरेंसिक विशेषज्ञों और वकीलों को संदेह है कि आफताब आमीन पूनावाला ने अपराध को अंजाम देने के लिए बड़े आरी-दांत वाले चाकू का इस्तेमाल किया था. आफताब के घर के अंदर लगी टाइल्स से CFSL को अहम सबूत हाथ लगे हैं. इससे पहले एफएसएल को भी रसोई से कुछ खून के धब्बे मिले थे. 


हत्या से पहले श्रद्धा ने दोस्त को किया था मैसेज


श्रद्धा हत्या मामले में श्रद्धा (Shraddha Walkar) और उसके दोस्त के बीच की कथित चैट का एक स्क्रीनशॉट सामने आया है. जिससे ये पता चलता है कि 18 मई को जिस दिन हत्या हुई थी, उस दिन की शाम तक श्रद्धा सोशल मीडिया पर एक्टिव थीं. श्रद्धा को कहीं न कहीं ये एहसास हो गया था कि आफताब क्या करने वाला है. श्रद्धा ने इंस्टाग्राम पर एक दोस्त को मैसेज भेजा जिसमें लिखा था कि, "यार, मुझे कुछ खबर मिली है.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.