Shri Siddheshwar Swami Passes Away: जननयोगाश्रम के संत सिद्धेश्वर स्वामी (Shri Siddheshwar Swami) का सोमवार को निधन हो गया. 81 वर्षीय सिद्धेश्वर स्वामी पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे. 'वॉकिंग गॉड' (जीवित भगवान) के रूप में अपने भक्तों के बीच मशहूर सिद्धेश्वर स्वामी के निधन की घोषणा विजयपुरा के उपायुक्त विजय महंतेश धनम्मनावा ने की. उन्होंने बताया कि संत ने सोमवार को आश्रम में अंतिम सांस ली. कर्नाटक सरकार की अधिसूचना के अनुसार, सिद्धेश्वर स्वामी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान से किया जाएगा.


मंगलवार शाम 5 बजे होगा अंतिम संस्कार


कर्नाटक सरकार ने जो अधिसूचना जारी की है उसके मुताबिक, अंतिम संस्कार मंगलवार शाम करीब 5 बजे किया जाएगा. बता दें कि सिद्धेश्वर स्वामी 5 साल पहले तब काफी सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने पद्मश्री अवॉर्ड ठुकरा दिया था. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इस संबंध में जानकारी भी दी थी.






प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर जताया शोक


सिद्धेश्वर स्वामी की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश के अन्य नेताओं ने शोक जताया. पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा, "परमपूज्य श्री सिद्धेश्वर स्वामी जी को समाज की उत्कृष्ट सेवा के लिए याद किया जाएगा. उन्होंने दूसरों की भलाई के लिए अथक परिश्रम किया और उनके विद्वतापूर्ण उत्साह के लिए भी उनका सम्मान किया गया. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके असंख्य भक्तों के साथ हैं. शांति."






सीएम और अन्य नेताओं ने भी दी श्रद्धांजलि


कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने स्वामीजी के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, "विजयपुरा के ज्ञान योगाश्रम के संत श्री सिद्धेश्वर स्वामीजी के निधन का समाचार सुनकर बहुत दुख हुआ है. वे अपने प्रवचनों के माध्यम से मानव जाति के उद्धार के लिए प्रयास करते थे. उनकी सेवा उत्कृष्ट और अद्वितीय रही है. स्वामीजी का जाना अपूरणीय क्षति है. मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं. देशभर में उनके भक्तों को प्रभु इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें." कर्नाटक के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया, पूर्व सीएम कुमार स्वामी और अन्य नेताओं ने भी ट्वीट कर सिद्धेश्वर स्वामी के निधन पर दुख जताया है.


ये भी पढ़ें


IND vs SL T20 Series: क्या टीम इंडिया को खलेगी ऋषभ पंत की कमी? हार्दिक पांड्या ने दिया ये जवाब