Shrikant Tyagi Bail Plea Rejected: नोएडा (Noida) की ओमैक्स सोसायटी (Omaxe Society Row) में अवैध आवास रखने और महिला से बदसलूकी के आरोपी श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) को कोर्ट (Surajpur Court) से राहत नहीं मिली है. कोर्ट ने श्रीकांत त्यागी की जमानत अर्जी खारिज (Shrikant Tyagi Bail Plea) कर दी है. श्रीकांत त्यागी को मंगलवार (6 अगस्त) को नोएडा पुलिस  (Noida Police) ने गिरफ्तार किया था.


नोएडा की सूरजपुर कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. फिलहाल वह ग्रेटर नोएडा की लुक्सर जेल (Noida Jail) में बंद है. मामले में अगली सुनावाई 16 अगस्त को होगी. हाल के विवाद के बाद त्यागी के खिलाफ अलग-अलग चार एफआईआर दर्ज कराई गई हैं. इनमें महिला के साथ छेड़छाड़ और गैंगस्टर की धाराएं भी शामिल हैं. पुलिस ने त्यागी के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं जैसे कि 420, 419, 482 में मामला दर्ज किया है. 


इससे पहले खुद को बीजेपी नेता बताने वाले श्रीकांत त्यागी ने पुलिस को खूब परेशान किया. पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए उसके सिर 25 हजार रुपये का इनाम तक घोषित कर दिया था. पुलिस से बचने के लिए वह एक शहर से दूसरे शहर भागा-भागा फिर रहा था. पहले वह उत्तराखंड के ऋषिकेश भागा फिर वहां से सहारनपुर, बागपत और मेरठ पहुंच गया, जहां पुलिस ने उसे दबोच लिया. इससे पहले उसने सूरजपुर कोर्ट में सरेंडर के लिए अपने वकील से अर्जी लगवाई थी, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था. 


जेल में ऐसा है 'गालीबाज' नेता का हाल


'गालीबाज' नेता को लुक्सर जेल के हाई सिक्यॉरिटी वार्ड में रखा गया है. बताया जा रहा है कि करोड़ों की संपत्ति का मालिक त्यागी जेल में फर्श पर सो रहा है. जेल में पहली रात उसने खाना तक नहीं खाया. सोने के लिए उसे बाकी कैदियों की तरह दो कंबल दिए थे. जिसे बिछाकर उसने नींद लेने की कोशिश की लेकिन बेचैनी के मारे सो नहीं सका. बताया जा रहा है कि दूसरे दिन वह सामान्य हो गया. जेल का नाश्ता और दोपहर का भोजन भी किया.


श्रीकांत त्यागी नोएडा की ओमैक्स सोसायटी के अवैध आवास पर प्रशासन बुलडोजर कार्रवाई कर चुका है, वहीं, जीएसटी विभाग ने भी उसके खिलाफ भंगेल की कथित अवैध संपत्तियों को लेकर कार्रवाई की है. श्रीकांत त्यागी पर पहले से आधा दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं 2012 में उसके खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला भी दर्ज किया गया था. उसके तार खनन माफियाओं से भी जुड़े बताए जा रहे हैं. 


यह भी पढ़ें


Cattle Smuggling Case: पशु तस्करी के आरोप में TMC के बड़े नेता अनुब्रत मंडल गिरफ्तार, बुलाने पर नहीं आए तो CBI ने दबोचा


Mehengai Pe Halla Bol Rally: मंहगाई के मुद्दे पर बड़ी रैली करेगी कांग्रेस, 28 अगस्त को दिल्ली में 'मंहगाई पर हल्ला बोल' रैली का ऐलान