नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर लोगों को भीड़-भाड़ वाले स्थान पर न जाने की सलाह लगातार दी जा रही है. इस बीच मुंबई का प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर अगली सूचना तक श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है. दरअसल, भारत में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित महाराष्ट्र है और यहां मरीजों की कुल संख्या 37 है. देशभर की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज बताया कि अब तक 114 संक्रमित मामले सामने आए हैं.


मुंबई में चार नए मामले सामने आए

मुंबई और नवी मुम्बई से कोरोना वायरस के चार नए मामले सामने आने के बाद महाराष्ट्र में इस वायरस से संक्रमितों की संख्या सोमवार को बढ़कर 37 हो गई है. एक सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि इन नए चार मामलों में से तीन मुंबई में और एक मामला नवी मुंबई में सामने आया है. उन्होंने कहा, ‘‘ कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 37 हो गई है. ’’

चार नये मामलों के सामने आने के बाद मुम्बई और मुम्बई मेट्रोपालिटन क्षेत्र में कोविड-19 के मामले रविवार की संख्या नौ से बढ़कर 13 हो गयी है. इस बीच मुम्बई नगर निकाय ने सोमवार से अगले दस दिनों तक शहर मे करीब 1200 होर्डिंग लगाकर कोरोना वायरस संक्रमण के बारे में जागरूकता संदेश प्रदर्शित करने का फैसला किया है.

देश में कुल 114 लोग संक्रमित

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ गई है. अब देशभर में 114 लोग हैं जिन्हें कोरोना पॉसेटिव पाया गया है. आज चार नए मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि आज चार नए मामले सामने आए हैं. लद्दाख, ओडिसा, जम्मू-क्श्मीर और केरेला में आज एक-एक नए मामले सामने आए हैं.