Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाब के मशहूर गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस पूछताछ में पता चला कि गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) और लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के सबसे वफादार और सबसे खतरनाक शूटर मनप्रीत उर्फ मन्नू (Manpreet Mannu) ने AK-47 से सिद्धू मुसेवाला पर सबसे पहली गोली चलाई थी. गोल्डी बराड़ ने मनप्रीत मन्नू को AK-47 दिलवाई थी और ये आदेश दिया था कि मनप्रीत मन्नू ही मूसेवाला पर पहली गोली चलाएगा. 


क्यों गोल्डी बरार ने मनप्रीत मन्नू को पहली गोली चलाने के लिए चुना? क्यों मनप्रीत मूसेवाला पर पहली गोली चलाना चाहता था? क्या है इसके पीछे की वजह? दरअसल मनप्रीत की चचेरी बहन को बंबीहा गैंग से जुड़े बदमाश छेड़ा करते थे. जिसको लेकर बंबीहा गैंग के सदस्यों को मनप्रीत उर्फ मन्नू ने सबक भी सिखाया था, लेकिन उसके बाद पंजाब की एक जेल में जब मनप्रीत बन्द था तब लक्की पटियाला और बंबीहा गैंग के जेल में बन्द गुर्गों ने मनप्रीत की जूतों चप्पलों से पिटाई की थी और फिर वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था. 


मनप्रीत को लक्की पटियाला गैंग से लेना था बदला


बंबीहा गैंग के गुर्गों ने ऐसा गैंगस्टर सुखप्रीत बुड्डा और पेंटा के कहने पर किया था जो गोल्डी बराड़ और लॉरेंस के जानी दुश्मन हैं. इसके बाद अप्रैल में जेल से बाहर आकर मनप्रीत ने हरजीत पेंटा की गोली मारकर हत्या कर दी थी. गोल्डी बराड़ ने मनप्रीत को सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश में सबसे पहले शामिल किया क्योंकि मनप्रीत को लक्की पटियाला गैंग से अपना बदला लेना था. बिश्नोई गैंग का कहना है कि उनके विरोधी कैंप को सिद्धू मूसेवाला सपोर्ट कर रहे थे. 


29 मई को हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या


गौरतलब है कि, पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की बीती 29 मई को पंजाब के मानसा (Mansa) जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. सिद्धू मूसेवाला कांग्रेस नेता भी थे. पंजाब सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद उनकी हत्या हुई थी. गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) ने फेसबुक पोस्ट के जरिए इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी. इस मामले में आरोपी शूटर मनप्रीत सहित कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. वहीं जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) से भी पूछताछ की जा रही है. 


ये भी पढ़ें- 


Sidhu Moose Wala Case: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की पुलिस रिमांड 11 जुलाई तक बढ़ी, कड़ी सुरक्षा में अदालत में हुआ पेश


Jammu Kashmir: कान में सुनाई दी मां-बाप की आवाज, बीच एनकाउंटर में आतंकियों ने छोड़ दिए हथियार, देखें वीडियो