Sidhu Moose Wala Case: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गिरफ्तार किए गए शार्प शूटर अंकित सेरसा (Ankit Sersa) और सचिन भिवानी (Sachin Bhiwani) को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने आज पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House court) में पेश किया. दोनों आरोपियों की पुलिस हिरासत आज खत्म हो रही थी. आरोपियों को बीते रविवार को गिरफ्तार किया गया था. कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. 


अंकित सेरसा और सचिन भिवानी ही अपराधी हैं जिन्होंने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला पर सबसे नजदीक जाकर गोलियां चलाई थीं. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने अंकित सेरसा को बीती 3 जुलाई को कश्मीरी गेट इलाके से गिरफ्तार किया था. इसके बाद कोर्ट ने आरोपी को 5 दिन की कस्टडी में भेज दिया था. बता दें कि, पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की बीती 29 मई को पंजाब गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 


पंजाब में हुई थी मूसेवाला की हत्या


सिद्धू मूसेवाला को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारी गई थी. मूसेवाला कांग्रेस नेता भी थे और उन्होंने चुनाव भी लड़ा था. पंजाब सरकार के द्वारा उनकी सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद ही उनकी हत्या कर दी गई थी. सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या के बाद पंजाब सरकार की जमकर आलोचना की गई थी. गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) ने फेसबुक पर पोस्ट कर इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी. पंजाब पुलिस ने गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी करवा रखा है. इस मामले में अब तक कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) से भी इस मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है. 


ये भी पढ़ें-


Sidhu Moose Wala Case: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की पुलिस रिमांड 11 जुलाई तक बढ़ी, कड़ी सुरक्षा में अदालत में हुआ पेश


RBI Governor On Inflation: अक्टूबर 2022 से मिल सकती है महंगाई से राहत, आरबीआई गर्वनर शक्तिकांत दास ने दिया भरोसा