Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इस वक्त पंजाब में है. कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के निधन के कारण 24 घंटे तक निलंबित रहने के बाद रविवार (15 जनवरी) से एक बार फिर 'भारत जोड़ो यात्रा' की शुरुआत हुई. इस दौरान दिवंगत पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता रहे सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह सिद्धू ने 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हुए. 


राहुल गांधी ने भी बलकौर सिंह के साथ वाली तस्वीर को शेयर किया है. तस्वीर शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, "आज जालंधर में मशहूर पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता स्व. सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह जी यात्रा में शामिल हुए. उनमें अद्भुत साहस और धीरज देखा मैंने. उनकी आंखों में अपने बेटे के लिए गर्व और दिल में बेशुमार प्यार झलकता है. मेरा सलाम है ऐसे पिता को!"


 






कांग्रेस पार्टी ने क्या कहा?


कांग्रेस ने भी एक ट्वीट करके बलकौर सिंह का यात्रा में जुड़ने के लिए आभार जताया. कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट किया, "आज भारत जोड़ो यात्रा में बलकौर सिंह सिद्धू, प्रसिद्ध पंजाबी गायक स्वर्गीय सिद्धू मूसेवाला के पिता ने राहुल गांधी के साथ मिलकर नफरत, भय और हिंसा फैलाने वाली ताकतों को करारा जवाब दिया. सिद्धू मूसेवाला की पंजाब के मानसा में दिनदहाड़े हत्या कर दी थी."


 






29 मई 2022 को हुई थी हत्या


बता दें कि मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसे वाला की पिछले साल 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. सिद्धू मूसे वाला कांग्रेस पार्टी के नेता भी थे. कनाडा में रहने वाले लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूसे वाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. पिछले महीने उन्हें अमेरिकी अधिकारियों ने हिरासत में लिया था.


कपिल सिब्बल ने की राहुल की तारीफ


वहीं कांग्रेस के पूर्व नेता और राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने भी ‘भारत जोड़ो यात्रा' की तारीफ की. उन्होंने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा, "समाज के अलग-अलग तबकों को एक साथ लाने में राहुल गांधी कामयाब रहे हैं और उन्हें यह अहसास कराया है कि देश में एकता कितनी जरूरी है."


ये भी पढ़ें-एलजी के साथ टकराव के बीच 16 जनवरी से दिल्ली विधानसभा सत्र की शुरुआत, सदन में जमकर हंगामे के आसार