Sidhu Moosewala Murder: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अपनी सुरक्षा की गुहार लगाते हुए मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की. हाई कोर्ट से इस पर जल्द सुनवाई की मांग की गयी. याचिका में मांग की गई है कि अगर पंजाब पुलिस प्रोडक्शन वारंट लगा कर बिश्नोई की कस्टडी लेती है, तो उसकी जिंदगी की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए. हाई कोर्ट बुधवार को सुनवाई के लिए तैयार है.


लॉरेंस बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने बताया कि दिल्ली हाईकोर्ट के पास पावर है, इसलिए यहां याचिका दायर की गई है. इससे पहले सोमवार को पटियाला हाउस की एनआईए कोर्ट में विश्नोई की ओर से अर्जी लगाई गई थी, लेकिन अदालत के समक्ष बिश्नोई के लिए पंजाब से किसी तरह के प्रोडक्शन वारंट की डिमांड न होने की वजह से अदालत ने कोई आदेश नहीं दिया. 


सुरक्षा का भरोसा नहीं 


अधिवक्ता विशाल चोपड़ा ने बताया कि उनकी गुहार है कि लॉरेंस बिश्नोई को भले ही हथकड़ियों में जकड़ कर कहीं ले जाया जाए लेकिन सुरक्षा का भरोसा होना चाहिए. उसकी जान पर खतरा नहीं होना चाहिए. वह फेयर ट्रायल के लिए पिछले 7 साल से जेल में बंद है और 1 साल से मकोका के तहत तिहाड़ जेल में बन्द है. सिधू मूसवाले की हत्या के बाद से राजनीतिक लाभ और दबाव के चलते पंजाब पुलिस उसका फर्जी एनकाउंटर कर सकती है. डर है कि पंजाब पुलिस उसे पूछताछ के बहाने दिल्ली की तिहाड़ जेल से ले जाकर पंजाब में एनकाउंटर सकती है. इसलिए तिहाड़ जेल और दिल्ली पुलिस बिश्नोई की सुरक्षा का आश्वासन दें.


फेक एनकाउंटर की आशंका


यही वजह रही कि बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने किसी भी समय प्रोडक्शन वारंट पर लॉरेंस बिश्नोई को दिल्ली से ले जाने और फेक एनकाउंटर की आशंका के चलते मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की जिस पर बुधवार की सुनवाई होगी.


ये भी पढ़ें:


PM Kisan Samman Nidhi: पीएम मोदी ने कर दिया ट्रांसफर, ऐसे चेक करें अपने खाते में पीएम किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त का पैसा! 


Mamata Banerjee on BJP: ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को बताया 'मिलावटी', 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर कही बड़ी बात