Lawrence Bishnoi 7 Days Remand: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जांच जारी है. इस बीच मूसेवाला मर्डर केस (Sidhu Moose Wala Murder) में आरोपी लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को मानसा कोर्ट (Mansa Court) ने 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने मानसा कोर्ट में लॉरेंस बिश्नोई को पेश किया. जानकारी के मुताबिक पंजाब पुलिस ने तड़के करीब 4 बजे गैंगस्टर बिश्नोई को मानसा कोर्ट में पेश किया जिसके बाद अदालत ने उसे 7 दिन की रिमांड में भेज दिया.


पंजाब पुलिस लॉरेंस बिश्नोई को कड़ी सुरक्षा घेरे में दिल्ली से लेकर गई थी. इस दौरान बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती रही. लॉरेंस बिश्नोई से पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पूछताछ होनी है. मूसेवाला की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई के करीबी गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी.


लॉरेंस बिश्नोई को 7 दिन की पुलिस रिमांड


पंजाब पुलिस को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का 7 दिन का रिमांड मिला है. सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के सिलसिले में उसे मानसा कोर्ट में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया. इससे पहले मंगलवार शाम 3 बजे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल लॉरेंस बिश्नोई को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट पहुंची थी. साथ में पंजाब पुलिस भी पहुंची थी. कोर्ट की इजाजत के बाद शाम करीब 5 बजकर 20 मिनट पर पंजाब पुलिस ने लॉरेंस को गिरफ्तार किया. शाम 7 बजकर 45 मिनट पर लौरेन्स विश्नोई को पटियाला हाउस कोर्ट ने पंजाब ले जाने के लिए ट्रांजिट रिमांड पर दिया.


सुबह करीब 4 बजे मानसा कोर्ट में हुई पेशी


पंजाब पुलिस रात 8 बजे लॉरेंस बिश्नोई को पटियाला हाउस कोर्ट से लेकर निकली थी. करीब 8 बजकर 20 मिनट पर राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मेडिकल कराने के लिए पुलिस पहुंची. करीब 8 बजकर 40 मिनट पर मेडिकल कराके पंजाब के लिए निकली. करीब रात 11 बजे पुलिस उसे लेकर पानीपत पहुंची. 12.45 पर अम्बाला पार किया और 
रात 1 बजकर 10 मिनट पर पटियाला के लिये मुड़े. इसके पहले दो बार पंजाब पुलिस का काफिला बीच सड़क पर रुका. मानसा में करीब 3.35 पर पुलिस ने बिश्नोई का मेडिकल करवाया और करीब 4.20 पर मानसा कोर्ट में पेश किया.


लॉरेंस बिश्नोई अब खोलेगा राज?


सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस आज गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ करेगी. माना जा रहा है कि लॉरेंस बिश्नोई से पंजाब पुलिस जानने की कोशिश करेगी कि मूसेवाला की हत्या में कौन-कौन लोग शामिल है? हत्या में इस्तेमाल हथियार किसने उपलब्ध कराए? हत्या की पूरी साजिश कैसे रची गई? हत्या में और कौन-कौन लोग शामिल है?


अब तक 9 आरोपियों की गिरफ्तारी


बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद था. ट्रांजिट रिमांड को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में कल सुनवाई हुई थी. सुनवाई के दौरान पंजाब पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moose Wala Murder Case) में लॉरेंस के शामिल होने के सबूत दिखाए. पटियाला हाउस कोर्ट ने शर्तो के साथ लॉरेंस बिश्नोंई की ट्रांजिट रिमांड दी थी. ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद 2 बुलेट प्रूफ गाड़ी और भारी सिक्योरिटी के साथ लॉरेंस को लेकर पंजाब पुलिस मानसा पहुंची थी. मूसेवाला हत्याकांड में अब तक 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं इस मामले में 20 आरोपी नामजद हैं.


ये भी पढ़ें:


Jammu Kashmir: शोपियां एनकाउंटर में लश्कर के 2 आतंकी ढेर, कुलगाम में बैंक मैनेजर की हत्या में शामिल मोहम्मद लोन भी मारा गया


National Herald Case: राहुल गांधी से लगातार दूसरे दिन 11 घंटे हुई पूछताछ, ED ने आज फिर बुलाया