Sidhu Moosewala Murder Case: पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) हत्या मामले में पुलिस ने एक और गिरफ्तार की है. पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने इस केस में बिट्टू सिंह (Bittu Singh) को गिरफ्तार किया है. बिट्टू सिंह पर आरोप है कि उसने ही मूसेवाला हत्याकांड में शामिल शूटरों को पनाह दी थी. मनसा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया बिट्टू सिंह सिद्दू मूसेवाला की रेकी करने वाले गैंगस्टर संदीप केकड़ा का भाई है.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिट्टू सिंह मूसेवाला की गाड़ी पर ताबड़तोड फायरिंग करने वाले शूटरों में से एक प्रियव्रव्रत के संपर्क में था. पुलिस शूटर प्रियवर्त को पहले की गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं बिट्टू सिंह को पुलिस ने हरियाण से गिरफ्तार किया है और उसे अब पंजाब के मनसा लाया जाएगा.




29 मई को हुई थी मूसेवाला की हत्या
बता दें कि पंजाब पुलिस द्वारा मूसेवाला की सुरक्षा में अस्थाई कटौती करने के एक दिन बाद मनसा जिले के जवाहरके गांव में 29 मई 2022 को सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी. कत्ल को उस समय अंजाम दिया गया था जब मूसेवाला अपनी थार जीप से गांव की तरफ जा रहे थे. उसी दौरान उन्हें घेरकर आरोपियों ने अंधाधुंध फायरिंग की थी और मूसेवाला को गोलियों से भून डाला था. मूसेवाली का मौके पर ही मौत हो गई थी.


मूसेवाला हत्याकांड में शामिल छठा शूटर मुंडी गिरफ्तार
रविवार को पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने ये जानकारी भी दी थी कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल छठे शूटर दीपक मुंडी ने फर्जी पासपोर्ट की मदद से भारत से दुबई भागने की योजना बनाई थी.डीजीपी ने यह भी कहा कि मुंडी के सहयोगी कपिल पंडित ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को मारने की रणनीति तैयार करने के लिए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के इशारे पर अभिनेता की टोह ली थी.बता दें कि पंजाबी गायक मूसेवाला की हत्या के तीन महीने बाद छठे शूटर मुंडी और उसके दो साथियों को शनिवार को पश्चिम बंगाल के दार्जीलिंग जिले के खारीबाड़ी पुलिस थाना क्षेत्र में भारत-नेपाल सीमा चौकी से गिरफ्तार किया गया था.यह दिल्ली पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों का संयुक्त अभियान था. दिल्ली पुलिस ने इससे पहले तीन शूटरों को गिरफ्तार किया था, जबकि पंजाब पुलिस ने मुठभेड़ में दो अन्य को मार गिराया था।


मुंडी के दो सहयोगियों कपिल पंडित और राजिंदर जोकर पर हत्या के लिए हथियार मुहैया कराने का आरोप लगाया गया है। जिले की एक अदालत ने रविवार को मुंडी, पंडित और जोकर को छह दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया.


मूसेवाला हत्याकांड में अब तक हो चुकी हैं 23 गिरफ्तारियां
डीजीपी गौरव यादव ने चंडीगढ़ में संवाददाताओं से कहा, ‘‘पंजाब पुलिस ने शुभदीप सिंह हत्याकांड में केंद्रीय एजेंसियों और दिल्ली पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाकर शनिवार को तीन गिरफ्तारियां की.’’इस मामले में अब तक 23 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. उन्होंने बताया कि मामले में कुल 35 आरोपियों के नाम सामने आए हैं. एक अन्य आरोपी सचिन बिश्नोई को पहले अजरबैजान में हिरासत में लिया गया था.यादव ने कहा कि शनिवार को गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि राजिंदर पहले नेपाल में था और वह कनाडा में मौजूद गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के संपर्क में था, जो इस मामले का मास्टरमाइंड है. बराड़ उनके भागने की योजना का मास्टरमाइंड भी था.


डीजीपी ने आरोपियों के भागने की प्लानिंग शेयर की
डीजीपी ने उनके भागने की योजना की डिटेल शेयर करते हुए कहा, “मुंडी और कपिल पंडित हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से अपना ठिकाना बदलकर पश्चिम बंगाल पहुंचे थे. उन्होंने फर्जी पासपोर्ट का उपयोग करके नेपाल के रास्ते दुबई भागने की योजना बनाई थी.”यादव ने कहा कि वैकल्पिक योजना नेपाल और भूटान के रास्ते भूमि मार्ग से थाईलैंड पहुंचने की थी या अगर नेपाल में उन्हें फर्जी पासपोर्ट दिए जाते तो वे बैंकॉक के लिए उड़ान भरते और बाद में दुबई पहुंचते.


ये भी पढ़ें


Gyanvapi Case: कोर्ट का आज अहम फैसला, होटलों में चेकिंग, सोशल मीडिया पर नजर, जानें हिंदू-मुस्लिम पक्ष के क्या हैं दावे


Exclusive: 'नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री न बनने की दी थी सलाह', abp न्यूज से बातचीत में बोले प्रशांत किशोर, वजह भी बताई