चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से शुक्रवार को अपील की कि वह पाकिस्तान में एक सिख लड़की के जबरन धर्मांतरण का मुद्दा पाकिस्तान सरकार के समक्ष उठाएं. सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘पाकिस्तान के ननकाना साहिब में एक सिख लड़की के अपहरण और इस्लाम में जबरन धर्मांतरण की स्तब्धकारी घटना.’’उन्होंने इस ट्वीट में एक वीडियो भी टैग किया.


इस वीडियो में लड़की के परिवार वाले दावा कर रहे हैं कि लड़की का अपहरण हुआ और जबरन इस्लाम में उसका धर्मांतरण किया गया. परिवार ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मदद मांगी है. मुख्यमंत्री ने इमरान खान से इस मामले में तत्काल और दृढ़ कार्रवाई करने की मांग की. उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से यह मामला कड़ाई से अपने समकक्ष के समक्ष जल्द से जल्द उठाने को कहा है.






हरसिमरत कौर बादल ने भी उठाया मुद्दा


पाकिस्तान में सिख लड़की के धर्म परिवर्तन मामले में केंद्र की मोदी सरकार कार्रवाई करेगी. केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि यह एक शर्मनाक कृत्य है. इस मुद्दे को उठाया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान हरसिमरत कौर ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर बिना नाम लिए तंज कसा. हरसिमरत ने कहा कि 'इमरान के दोस्त, जो पंजाब की एक पार्टी में हैं, उन्हें इस तरह की चीजों को बंद करने के लिए इमरान को कहना चाहिए.''


यह भी देखें