Sikkim Road Accident: भारत-चीन बार्डर के पास नॉर्थ सिक्कम में भारतीय सेना का ट्रक भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गया. घटना में 4 जवानों की मौत हो गई है. ये ट्रक सड़क से फिसलकर लगभग 700 से 800 फीट गहरी खाई में गिर गया. ये हादसा उस समय हुआ जब सेना का ट्रक पश्चिम बंगाल के पेडोंग से सिक्किम के पाकयोंग जिले में सिल्क रूट के रास्ते ज़ुलुक जा रहे थे.


एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना सिक्किम में रेनॉक रोंगली राज्य राजमार्ग पर दलोपचंद दारा के पास घटी. फिलहाल, हादसे की सूचना मिलते ही सेना के अधिकारी और पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. हादसे के कारण का अभी तक पता नहीं चला है.


सड़क हादसे में भारतीय सेना के जवानों की हुई शिनाख्त


इस हादसे में मृतकों की शिनाख्त हो गई है. जिसमें मृतकों की पहचान मध्यप्रदेश के ड्राइवर प्रदीप पटेल, मणिपुर के शिल्पकार डब्ल्यू.पीटर, हरियाणा के नायक गुरसेव सिंह और तमिलनाडु के सूबेदार के. थंगापंडी के रूप में हुई है. सेना के अधिकारियों ने कहा कि ड्राइवर समेत सभी मृतक पश्चिम बंगाल के बिनागुड़ी की एक यूनिट के सैन्य कर्मी थे.


 






2023 में लद्दाख में हुआ था भीषण हादसा


पिछले साल लद्दाख में भी ऐसा ही दर्दनाक हादसा हुआ था. अगस्त में भारतीय सेना का एक वाहन हादसे का शिकार हो गया था. ये घटना लेह के पास क्यारी गांव में हुई थी. यहां सेना का वाहन खाई में गिर गया था. इस हादसे में नौ जवानों ने जान गंवाई थी. इसमें एक जेसीओ (जूनियर कमीशन अफसर) भी शामिल थे. वहीं, इस हादसे से एक साल पहले यानी कि 2022 में लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में भीषण हादसा हुआ था. श्योक नदी में वाहन के गिरने से 7 जवानों की जान चली गई थी. कई जवान घायल हुए थे. 


ये भी पढ़ें: 'अश्लील फिल्मों की वजह से बढ़े रेप, बॉलीवुड आइटम नंबर भी जिम्मेदार', एक्टिविस्ट योगिता भयाना ने जो बताया वो डराने वाला