Sikkim News: सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग की पत्नी कृष्णा कुमारी राय ने शपथ लेने के एक दिन बाद गुरुवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. एक अधिसूचना में यह जानकारी दी गयी है. वह हाल में विधानसभा चुनाव में सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के बिमल राय को हराकर नामची-सिंघीथांग विधानसभा सीट से विजयी हुई थीं.


विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार किया इस्तीफा


सिक्किम विधानसभा के सचिव ललित कुमार गुरूंग ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष एम एन शेरपा ने कुमारी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. अरुणाचल प्रदेश के अपने समकक्ष पेमा खांडू के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत के लिए गए तमांग ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा, "मेरी पत्नी के इस्तीफे की खबर के संबंध में... मैं सिक्किम के प्रिय और सम्मानित लोगों को सूचित करना चाहता हूं कि उन्होंने पार्टी के कल्याण और उद्देश्यों को प्राथमिकता देते हुए पार्टी के सर्वसम्मत निर्णय के अनुरूप अपनी सीट खाली कर दी है."


सीएम ने बताया क्यों लड़ी थी चुनाव?


मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने पोस्ट में कहा, "यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि एसकेएम पार्टी की संसदीय समिति के अनुरोध पर वह हमारी पार्टी के कल्याण के लिए चुनाव लड़ीं. हमारी पार्टी की ओर से अध्यक्ष के रूप में, मैं उनके समर्पण और अटूट समर्थन के लिए उनका हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं'.



5 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की थीं


सिक्कम क्रांतिकारी मोर्चा(एसकेएम) प्रमुख ने कहा कि पार्टी सिक्किम के लोगों की सेवा करने के लिए वास्तविक और समर्पित पदाधिकारियों को अवसर देने के लिए प्रतिबद्ध है और नामची-सिंघीथांग निर्वाचन क्षेत्र के मामले में भी, निवासियों को एक समर्पित और वास्तविक विधायक मिलेगा जो उनके हितों की सेवा करेगा. पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहीं कृष्णा कुमारी राय ने 5,302 वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी. उन्हें 71.6 फीसदी वोट मिले थे.


ये भी पढ़ें :  चीन-पाकिस्तान ने एक साथ अलापा कश्मीर राग तो भारत ने सुना दी खरी-खरी, PoK में बन रही सड़क पर भी दे डाली नसीहत