मुंबई: मुंबई के वसई इलाके में एक प्रेमी जोड़े ने अपनी शादी से करोना काल में समाज सेवा की एक नई रेखा खींची है. एक महंगी शादी करने की जगह जोड़े ने चर्च में सादगी से शादी की और पैसे बचाकर क्वारंटीन सेंटर में बेड और ऑक्सीजन और अन्य मेडिकल इक्विपमेंट गिफ्ट किए हैं.


वसई के रहने वाले एरिक और मर्लिन पिछले 8 सालों से रिलेशनशिप में थे. दोनों की एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी है. दोनों साथ में काम करते हैं. कोरोना बीमारी जब से शुरू हुई है, तब से दोनों लोकल एडमिनिस्ट्रेशन के साथ मिलकर पहले मजदूरों के पलायन में और फिर क्वारंटीन सेंटर की प्लानिंग में लगे हुए हैं.

दोनों ने तय किया कि कोरोना के टाइम में ही शादी करेंगे, लेकिन परिवार का दबाव था कि शादी बहुत आलीशान तरीके से की जाए. लेकिन प्रेमी जोड़े ने तय किया कि शादी बहुत सादगी से करेंगे और जो पैसा बचेगा उस से आज के समय की सबसे बड़ी जरूरत मेडिकल इक्विपमेंट गिफ्ट करेंगे.

शनिवार को एरिक मर्लिन की शादी बेहद सादे ढंग से चर्च में संपन्न हुई. शादी के 1 दिन पहले तक ये दोनों इलाके के ही सेंट जोसेफ कॉलेज में अपनी तरफ से डोनेट किए गए बेड, गद्दे, तकिये और दूसरे मेडिकल फैसिलिटी सेट अप करने में लगे रहे. शादी के बाद दोनों फिर से वापस कॉलेज में बनाई गई अपनी मेडिकल शॉप में पहुंचकर सब कुछ व्यवस्थित करने लगे.



कोरोना की शुरूआत के बाद बड़े पैमाने पर पलायन कर रहे लोगों की मदद करते वक्त ही एरिक-मर्लिन को समझ में आने लगा था कि आने वाले समय में मेडिकल इक्विपमेंट की बहुत जरूरत पड़ने वाली है.

दोनों ने तय किया कि वह अपनी खुशी और लोगों की जरूरत को मैच कर अपनी शादी को जिंदगी भर के लिए यादगार बना लेंगे. इसी के तहत दोनों ने सादगी वाली शादी की और फिर बचाए गए सारे पैसों के मेडिकल इक्विपमेंट डोनेट कर दिए. दोनों अब लोगों से अपील कर रहे हैं कि पुराने ट्रेंड को खत्म कर सादगी भरी शादी करें और जो पैसे बचे उनसे जरुरतमंदों की मदद करें.

यह भी पढ़े:

बाबा रामदेव की कोरोना दवा पर आयुष मंत्रालय ने मांगी जानकारी, कहा- 'जब तक जांच न हो जाए विज्ञापन बंद करें'