Singapore High Commissioner Dance: भारत में सिंगापुर (Singapore) के हाई कमिश्नर साइमन वोंग (Simon Wong) शनिवार (1 अप्रैल) को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग (Darjeeling) पहुंचे. यहां उन्होंने G20 बैठक में लोक कलाकारों के साथ डांस  किया. इस शानदान डांस का वीडियो सोशल मीडिया का वायरल है. साइमन वोंग ने कहा, ये G20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक के दौरान शानदार शाम थी.
 
सिंगापुर के हाई कमिश्नर साइमन वोंग ने दार्जिलिंग में G20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक के दौरान चाय के बगान में चाय के पत्ते तोड़ने का अनुभव लिया. स्थानीय लोक कलाकारों के साथ डांस भी किया. ये बैठक दार्जिलिंग में तीन दिनों तक चलने वाली है. यहां पर विदेशी प्रतिनिधि चाय उद्योग सहित हिमालयन रेलवे और एडवेंचर स्पोर्ट का आनंद उठा सकेंगे.
 
दार्जिलिंग में आने वाले सालों में बढ़ेगा पर्यटन
भारत के केंद्रीय पर्यटन मंत्री जे किशन रेड्डी (G Kishan Reddy) ने कहा कि पर्यटन को लेकर हमारी दूसरी बैठक दार्जिलिंग में हुई. ये G20 प्रतिनिधियों के लिए एक नया अनुभव है. यहां काम करने वाले श्रमिकों को भी प्रोत्साहन मिल रहा है. दार्जिलिंग में आने वाले सालों में पर्यटन बढ़ेगा. इससे चाय से जुड़े पर्यटन भी बढ़ेगा.


आपको बता दें दार्जिलिंग को हिमालय की रानी कहा जाता है. दार्जिलिंग भारत के प्रमुख पर्यटन स्थलों में से एक है. ये हिमालय की तलहटी में स्थित सिलीगुड़ी के पास मौजूद है. यहां G 20 की बैठक 1-3 अप्रैल 2023 तक चलने वाली है.






दार्जिलिंग के कार्यक्रम में करीब 130 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे है. यहां तीन दिनों तक चलने वाली G20 सदस्य देशों के बैठक में कोविड महामारी के कारण प्रभावित हुए पर्यटन क्षेत्र को दोबारा से दुरुस्त करने के तरीकों पर चर्चा करेगी.


पहले दिन के कार्यक्रम में  G20  के मुख्य समन्वयक हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमें निर्देश दिया कि हम भारत को दुनिया के सामने प्रदर्शित करें क्योंकि हम इस साल सितंबर में  G20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं".


ये भी पढ़ें:


Singapore: सिंगापुर में भारतीय मूल के युवक पर बैंक से धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप, जानें पूरा मामला