Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने स्टार मेकर एप रेटिंग बढ़ाने का झांसा देकर लाखों रुपये की चीटिंग करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम महावीर प्रसाद शर्मा है, जोकि मेघालय का रहने वाला है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी एक बड़ी सीमेंट कंपनी में सीनियर मैनेजर है. महावीर प्रसाद शर्मा अब तक 55 लाख रुपये की ठगी कर चुका है. हाल ही में इसने दिल्ली के एक अपकमिंग सिंगर से रेटिंग बढ़ाने के नाम पर 21 लाख रुपये ठग लिए थे.


कैसे करता था ठगी


दिल्ली पुलिस के मुताबिक महावीर प्रसाद शर्मा "स्टार मेकर" एप पर अपने गाने ब्रॉडकास्ट करने वालों पर नजर रखता था. इस एप पर बडिंग सिंगर का गाना पसंद आने पर लोग गिफ्ट भी देते हैं. इस एप पर गाने पसंद आने पर लोग पैसा भी देते हैं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक महावीर प्रसाद शर्मा ने ऐसे ही एक सिंगर को पहले कुछ महंगे गिफ्ट दिए और बाद में उससे दोस्ती करके नंबर शेयर कर लिया. धीरे धीरे इसने उस शख्स को स्टार एप पर रेटिंग बढ़ाने का प्रलोभन दिया और फिर अपने जाल में फंसा कर करीब 21 लाख रुपये अपने अकाउंट में ट्रांसफर करा लिए और फिर मोबाइल नंबर स्विच ऑफ कर लिया.


टेक्निकल सर्विलांस के जरिए हुई गिरफ्तारी


दिल्ली पुलिस के मुताबिक शिकायत मिलने के बाद उन्होंने आरोपी के नंबर को टेक्निकल सर्विलेंस पर डाला. पीड़ित ने आरोपी के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए थे, जिसकी डिटेल भी हासिल की गई. आरोपी महावीर प्रसाद शर्मा की लोकेशन मेघालय की आ रही थी. दिल्ली पुलिस की टीम ने मेघालय पहुंचकर लोकल पुलिस की मदद से इसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक महावीर प्रसाद के 2 बच्चे कोलकाता में सेटल हैं. पूछताछ के दौरान पुलिस को 2 और लोगों का पता चला जिनके साथ यह इसी तरह से ठगी कर चुका है. पुलिस के मुताबिक अब तक की जांच में कुल 55 लाख रुपये की धोखाधड़ी की बात सामने आई है.



उत्तराखंड चुनाव से पहले केजरीवाल का बड़ा एलान- 6 महीने में 1 लाख बेरोजगारों को मिलेगी सरकारी नौकरी


Punjab Politics: इस्तीफे से पहले अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को भेजी थी चिट्ठी, जानिए उसमें क्या लिखा था?